आज सोमवार को गोवा राज्य की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा हैं। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, गोवा में दोपहर 1 बजे तक 44.62 फीसदी मतदान देखे गए।

चुनाव आयोग के अनुसार अब तक सबसे ज़्यादा 54 प्रतिशत मतदान सांखालिम (उत्तरी गोवा) विधानसभा क्षेत्र में हुआ है, जहां से मुख्यमंत्री और भाजपा नेता प्रमोद सावंत चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा, दक्षिण गोवा में सांगुम निर्वाचन क्षेत्र में दोपहर 1 बजे तक 53.91 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार वालपोई विधानसभा क्षेत्र में 39 प्रतिशत मतदान हुआ।

यह भी पढ़े : ISRO EOS-4 Launch: इसरो ने सफ़लतापूर्वक लॉन्च किया रडार इमेजिंग सैटेलाइट, सैटेलाइट लांच करने में ISRO की सफलता दर अब हुई 93%

इसके बाद दक्षिण गोवा में दोपहर तीन बजे तक 60 फीसदी मतदान देखे गए। गोवा राज्य की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। गोवा में विभिन्न राजनीतिक दलों के कुल 301 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। गोवा में बहुकोणीय चुनावी मुकाबले में मौजूदा भाजपा को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी से चुनौती मिल रही है। गोवा में मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

आप के सीएम उम्मीदवार ने डाला वोट, कहा- यह ‘बदलाव लाने का हमारा क्षण है’
आम आदमी पार्टी के गोवा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार अमित पालेकर ने सोमवार को गोवा विधानसभा चुनाव में अपना वोट डाला और कहा कि यह बदलाव लाने का समय है। उनके साथ उनकी मां भी थीं। बदलाव लाने के प्रति आश्वस्त पालेकर ने कहा, “लोग भ्रष्टाचार को हराने के लिए उत्साह से मतदान कर रहे हैं, हम एक बड़ा बदलाव देखेंगे। आइए 10 मार्च के परिणामों की प्रतीक्षा करें।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version