Gujarat Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी पुल हादसे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुख व्यक्त किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोरबी पुल टूटने से जान गवाने वाले लोगों की परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसी बीच गुजरात सरकार ने मोरबी पुल हादसे के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए कल 2 नवंबर को राज्यव्यापी शोक की घोषणा की है। इस हादसे में लगभग 150 लोग से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अब इस हादसे को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ने बयान में कहा कि “आज हमारा दिल भारत के साथ है। मैं गुजरात के लोगों के शोक में उनके साथ हूं। उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने पुल टूटने के चलते अपने प्रियजनों को खो दिया।”

2 नवंबर को राष्ट्रव्यापी शोक

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया है कि “गुजरात सरकार ने 2 नवंबर को राष्ट्रव्यापी शोक मनाने का फैसला किया है। राज्य में ध्वज आधा झुका रहेगा और कोई आधिकारिक समारोह नहीं होगा।” बता दें कि घटना के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें 2 नवंबर को राज्यव्यापी शोक की घोषणा की गई। रविवार शाम को मच्छु नदी पर बना केबल पुल टूटने से करीब 150 लोगों की मौत हुई है। इस हादसे के बाद प्रशासन द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया गया।

Also Read: Gujarat: PM मोदी के मोरबी अस्पताल पहुंचने से पहले किया जा रहा रंग रोगन, आप और कांग्रेस ने बताया ‘त्रासदी का इवेंट’

मृतक के परिजनों को राशि की घोषणा

इस हादसे को लेकर सभी पार्टी के नेताओं और विदेशों के नेताओं ने भी शोक व्यक्त किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस घटना को लेकर कहा कि “अमेरिका और भारत अपरिहार्य साझेदार है और हमारे नागरिकों के बीच गहरा संबंध है। हम मुश्किल घड़ी में भारतीयों के साथ खड़े रहेंगे और उनका समर्थन करेंगे।” बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा घायल व्यक्ति के परिजनों को 50-50 हजार रुपए राशि देने की घोषणा की है।

Also Read: Citizenship Act: गुजरात चुनाव से पहले BJP ने खेला दांव, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को देंगे नागरिकता

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version