Gujarat: गुजरात के मोरबी में रविवार शाम को दिल दहलाने वाला हादसा देखने को मिला। मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज के अचानक टूट जाने से करीब 400 लोग नदी में गिर गए थे। उस समय 10 से ज्यादा लोगों की नदी में डूब जाने की खबर थी। वहीं अब यह आंकड़ा 91 के करीब पहुंच गया है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार अब तक 91 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही लोगों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय लोग पुलिस की सहायता कर रहे हैं।

अचानक से टुटा ब्रिज

बता दें कि, यह पुल पिछले 6 महीने से बंद था, रेनोवेशन के बाद इसे आम लोगों के लिए दिवाली के 1 दिन बाद यानी 25 अक्टूबर को खोला गया था। ब्रिज खोलें जाने के बाद इस पुल पर रविवार को बड़ी तादाद में लोग अपने परिवारों के साथ पुल पर तस्वीरें और सेल्फी लेने पहुंचे थे। लेकिन अचानक ब्रिज बीच में से टोट कर नदी में समा गया। ब्रिज के टूट जाने से कई लोग बीच में ही फंस गए थे, और ब्रिज को पकड़कर किसी तरह अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे थे।

Also Read: BoycottCadbury: आखिर क्यों Twitter पर ट्रेंड हो रहा है #BoycottCadbury, कैसे प्रधानमंत्री के पिता से जुड़ रहे हैं तार

प्रधानमंत्री मोदी ने मुआवजा देने का ऐलान किया

इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटने के लिए कहा इसके साथ पीएम मोदी ने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने के लिए भी कहा। इसके साथ उन्होंने धानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से हादसे में जान गंवाने वाले परिवारों को 2 लाख रूपए और घायलों को 50 हजार रुपाय मुआवजा देने का ऐलान किया है।

गृह मंत्री ने जताया दुख

हादसे पर दुख जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मोरबी में हुए हादसे से अत्यंत दुखी हूँ। इस विषय में मैंने गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी व अन्य अधिकारियों से बात की है। स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता से राहत कार्य में लगा है, NDRF भी शीघ्र घटनास्थल पर पहुँच रही है। प्रशासन को घायलों को तुरंत उपचार देने के निर्देश दिए हैं।

Also Read: Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version