PM Modi Gujarat Visit: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात के वडोदरा शहर में पहुंचे। उन्होंने वहां c-295 परिवहन विमान निर्माण संयंत्र की आधारशिला रखी थी। प्रधानमंत्री जैसे ही गुजरात के वडोदरा शहर पहुंच वहां उनका जोरदार स्वागत हुआ। सड़क के किनारे खड़े लोगों ने पीएम का शानदार तरीके से स्वागत किया गया। इस दौरान गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, टाटा संस के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन और शहरी कार्यकारी उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी को सम्मानित करते हुए स्मृति चिन्ह भेंट किया।

मेक इन इंडिया, मेक फॉर ग्लोब के मंत्र पर आगे बढ़ता भारत

रविवार को वडोदरा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेक इन इंडिया, मेक फॉर ग्लोब के इस मंत्र पर आगे बढ़ता भारत आज अपने सामर्थ्य को और आगे बढ़ा रहा है। अब भारत, ट्रांसपोर्ट प्लेन्स का भी बहुत बड़ा निर्माता बनेगा। आज भारत में इसकी शुरुआत हो रही है।

मैन्युफैक्चरिंग लॉजिस्टिक पर नहीं दिया गया ध्यान

उन्होंने कहा कि, आज का भारत, एक नए माइंडसेट, एक नए वर्क कल्चर के साथ काम कर रहा है। हमने काम चलाऊ फैसलों का तरीका छोड़ा है और निवेशकों के लिए कई तरह के incentive लेकर आए हैं। हमने Production Linked Incentive Scheme लॉन्च की, जिससे बदलाव दिखने लगा।

Also Read: IND vs SA T20 WC 2022: मिलर और मार्करम की बदौलत साउथ अफ्रीका ने जीता 5 विकेट से मैच, टीम इंडिया को मिली वर्ल्ड…

इसके आगे पीएम मोदी कहते है कि, पिछले 8 वर्षों में हमने स्किल डेवलपमेंट पर फोकस किया, उसके लिए एक माहौल तैयार किया। इन सभी बदलावों को आत्मसात करते हुए, आज मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में भारत की विकास यात्रा इस पड़ाव पर पहुंची है।

Also Read: Cheapest Electric Car: ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, नंबर तीन के फीचर्स से हो जाएगा प्यार!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version