Gujarat News: गुजरात में विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी ने अपनी सत्ता बना ली है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दूसरी बार सीएम बने हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद आज सोमवार को भूपेंद्र पटेल की ताजपोशी की गईं। उनके साथ 16 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। भूपेंद्र पटेल के साथ हर्ष संघवी, जगदीश विश्वकर्मा ने भी गुजरात कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली है।

कैबिनेट मंत्रियों की सूची

इसी बीच आज कैबिनेट मंत्रियों की सूची भी जारी की गई है। जिसमें कन्नू भाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघव जी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, मुलूभाई बेरा, कुबेर डिंडोर, भानुबेन बावरिया है। इसके बाद राज्य मंत्री की लिस्ट में हर्ष संघवी और जगदीश विश्वकर्मा शामिल है। राज्यमंत्री में मुकेश पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चूभाई खाबड, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीभू सिंह परमार और कुंवरजी हलपति शामिल है। इसी बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकुर को मंत्रियों की लिस्ट में जगह नहीं मिली‌। लेकिन इसे लेकर हार्दिक पटेल का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि “मैं पार्टी का युवा विधायक हूं। मैं पार्टी के लिए काम करने में विश्वास रखता हूं।”

Also Read- UP POLITICS: सपा पार्टी को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने किया दावा- ‘सत्ता में आने के लिए 10 साल का करना होगा इंतजार’

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए दिग्गज नेता

चुने गए कैबिनेट मंत्रियों ने मंत्री पद के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, मनसुख मांडविया, पुरुषोत्तम रूपाल जैसे दिग्गज नेता मौजूद रहे। बीजेपी ने भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण को ‘शक्ति प्रदर्शन’ के दौर पर दिखाने का प्रयास किया। भूपेंद्र पटेल को राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बता दें कि सितंबर 2021 में भूपेंद्र पटेल ने पिछले कार्यकाल के शपथ ग्रहण की थी। अब दूसरी बार उनको गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया है।

Also Read- TATA और MAHINDRA कार के सिर में दर्द करने आ रही सस्सी HYUNDAI CRETA FACELIFT CAR, फीचर्स देख झूम उठे ग्राहक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version