Gujarat Politics: गुजरात के मोरबी पुल हादसे को लेकर विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान विपक्ष पार्टी ने बीजेपी पर हमला किया है। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी लगातार जनसभाएं और रैलियां कर रही है। इसी बीच आज रविवार को राजकोट में रोड शो के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोरबी हादसे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि “मोरबी में मारे गए लोगों में से 55 बच्चे थे। इसके बावजूद भी कंपनी और कंपनी के मालिक का नाम एफआईआर में दर्ज नहीं है। आखिर उन लोगों से कोई तो रिश्ता है जिसकी वजह से उन्हें बचाया जा रहा है।” केजरीवाल ने कहा कि “राज्य में डबल इंजन की सरकार लाने से ब्रिज टूटेगा नया इंजन लाओगे तो शानदार मोरबी ब्रिज बनाएंगे।”

सीएम केजरीवाल का बीजेपी पर हमला

बता दें कि आम आदमी पार्टी गुजरात के विधानसभा चुनावों में डबल इंजन की सरकार को लेकर लगातार हमलावर है। अब मोरबी घटना पर गुजरात की बीजेपी सरकार चारों तरफ से घिरी हुई है। वहीं पुलिस की जांच पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। क्योंकि अब तक स्थानीय प्रशासन और ओरेवा कंपनी के बड़े चेहरों पर शिकंजा कसने में पुलिस नाकामयाब रही। केजरीवाल का कहना है कि “मैं झूठे वादे नहीं करता। ना मैं बोलूंगा कि आपको 15 लाख दूंगा। क्योंकि मैं नहीं दे सकता। लेकिन जो काम मैं दिल्ली में करके आया हूं और जो काम कर चुका हूं, उसी काम का वादा अब गुजरात से करता हूं।”

Also Read: Bigg Boss 16: घर में पहली बार दिखा अब्दू रोजिक का एंग्री यंग मैन अवतार, अर्चना गौतम को दे डाली ये धमकी

दो चरणों में होंगे चुनाव

गुजरात में विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे। जिसमें पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को होगा। इसके बाद 8 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इसी तरह हिमाचल प्रदेश हिमांशु चुनावों के नतीजे भी 8 दिसंबर को घोषित होंगे। गुजरात विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल 18 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है वहीं इस बार राज्य में कुल 4 करोड़ 90 लाख 89 हजार 765 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Also Read: UP News: गांधी परिवार पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कसा तंज, कहा- ‘बड़े नाम वाले लोगों के समय से ज्यादा बजट दे रहे…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version