देश में ओमिक्रॉन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक देश में 781 मामले ओमिक्रॉन के दर्ज हो चुके हैं। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Delhi Health Minister Satyendar Jain) ने कोविड-19 के मामलों में तेजी के पीछे की वजह बताई है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की वजह से दिल्ली में ओमिक्रॉन के केस रफ्तार पकड़ रहे हैं। बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में 496 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। ओमीक्रॉन के साथ-साथ कोरोना के मामले भी राजधानी में रफ्तार पकड़ रहे हैं।

किसी मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ी

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि ओमिक्रॉन के किसी भी मरीज को अब तक ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ी है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आने से राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के मामले बढ़े हैं। सरकार मामलों को देखते हुए भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध नहीं लगा रही है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सरकार से अपील कर चुके हैं कि कुछ समय के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया जाए। मंत्री ने आगे कहा कि कल रिपोर्ट किए गए 496 नए मामलों के साथ कोविड -19 सकारात्मकता दर लगभग 1% है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो दूसरे देश से आते हैं तो उनकी एयरपोर्ट पर टेस्टिंग की जाती है और अगर पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनको आइसोलेशन में रखा जाता है। कोई भी बाहर से आता है तो 100 प्रतिशत टेस्ट होता है… हल्का जुकाम और बुखार होता है तो उनको देखा गया है कि 5-7 दिन बाद पॉजिटिव निकल रहे हैं।

यह भी पढ़े: तेजी से फैलते ओमिक्रॉन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया बड़ा खतरा, कहा- कड़े कदम उठाने की जरूरत

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू में कटे 754 चालान

बता दें कि दिल्ली समेत सभी राज्यों ने कोरोना और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने के लिए प्रतिबंध लगा दिए हैं। राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। दिल्ली में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के पहले दिन कोविड-उपयुक्त व्यवहार के उल्लंघन के लिए 411 प्राथमिकी दर्ज की गई और 754 चालान जारी किए गए।राष्ट्रीय राजधानी में लगाए गए कोविड प्रतिबंधों के मद्देनजर, सिटी बसों में 50 प्रतिशत बैठने की स्थिति में यात्रियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version