Himachal Pradesh: आप मुखिया अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान सोलन में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे। बारिश के कारण वह वहां नहीं पहुचे सके और कार्यक्रम वर्चुअल हुआ।

हिमाचल प्रदेश के सोलन में आज 25 जुलाई को आम आदमी पार्टी के 9,193 पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह हुआ। इस समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप मुखिया अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बारिश की वजह से नहीं पहुंच सके। हालांकि उन्होंने सोलन में इस जनसभा को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कट्टर ईमानदारी, कट्टर देशभक्ति और इंसानियत, ये तीन स्तंभ हैं। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार के पास एक मंत्री की ऑडियो आई थी तो उन्होंने इसे तुरंत CBI के हवाले कर दिया। दिल्ली के साथ ही पंजाब में भी इसी तरह से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत को आज़ाद हुए 75 साल हो गए हैं। सबकुछ होने के बाद भी हिमाचल आज पीछे क्यों है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि देश को नंबर 1 बनाने के लिए तन, मन धन लगा देंगे।

Also Read: Punjab News: भगवंत मान का अवैध खनन के खिलाफ एक्शन, माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए बनाया ये मास्टर प्लान

‘हिमाचल में मजबूत हुआ AAP का संगठन’

वहां की जनता को संबोधित करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य में आम आदमी पार्टी का संगठन काफ़ी तेज़ी से मज़बूत हुआ है। आज 9,193 नए पदाधिकारियों को उन्होंने शपथ दिलवाई। बता दें कि सीएम केजरीवाल सीएम भगवंत मान के साथ सोलन जाने वाले थे। लेकिन खराब मौसम के चलते अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान वहां नहीं पहुंच पाए। जिसके बाद उन्होंने सोलन के कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित किया। सीएम केजरीवाल ने हिमाचल की जनता को पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां पर AAP सरकार को अभी तीन महीने भी पूरे नहीं हुए और मान साहब ने पंजाब में मुफ्त बिजली की घोषणा कर दी।

Also Read: Kargil Vijay Diwas: सीएम भगवंत मान ने जवानों को दी श्रद्धांजल‍ि, बोले- शहादत पर सैनिकों के परिवारों को एक करोड़ रुपये देगी सरकार

हिमाचल में भी फ्री हो सकती है बिजली

अरविंद केजरीवाल ने कहा, “हमने दिल्ली में फ्री शिक्षा, इलाज, बिजली, पानी दी. महंगाई से राहत देने का फॉर्मूला केवल आम आदमी पार्टी को आता है ये बात घर-घर जाकर बताना। पंजाब में हमारी नई-नई सरकार बनी और 1 जुलाई से बिजली फ्री भी हो गई। कोई यकीन कर सकता है? पिछली सरकारें कहती थीं ‘पंजाब घाटे में चल रहा है’ और हमने आते ही बिजली फ्री कर दी, 75 मोहल्ला क्लीनिक भी बना लिए, ये हिमाचल में भी हो सकता है।” बता दें कि पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version