5 Paise Old Coin Scheme: आजकल लोग पुराने सिक्कों को इकट्ठा करने में लगे हुए हैं। क्योंकि ऑनलाइन मार्केट में दुर्लभ सिक्कों की बिक्री होने लगी हैं। इन पुराने सिक्कों को खरीदने के लिए कॉइन कलेक्ट करने वाले लोग बेहद ही रुचि दिखाने लगे हैं। कई लोगों ने दावा किया कि ऑनलाइन क्लासिफाइड फोल्डर ओए एक्स पर 5 पैसे के पुराने सिक्के को 1 लाख रुपए में खरीदा गया। हालांकि, कुछ लोग हजारों रुपए देकर भी सिक्के खरीद लेते हैं। यदि आप भी पुराने सिक्के के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं तो अपने पुराने गुल्लक और अलमारी को खंगालना शुरू कर दीजिए।

आज हम जिस पुराने 5 पैसे के सिक्के की बात कर रहे हैं वह सिक्का 1977 में जारी किया गया था। यह सिक्का इस समय काफी दुर्लभ और रेयर कैटेगरी में आया हुआ है। चकोर आकार का यह सिक्का काफी खास माना जा रहा है क्योंकि इसके एक तरफ अशोक स्तंभ बना हुआ है और भारत लिखा हुआ है। दूसरी तरफ इस सिक्के पर पांच पैसे लिखे हुए हैं।

Also Read: 10 Paise Old Coin scheme: इस सिक्के के जरिए लखपति बनने का आसान तरीका, हो जाएंगे मालामाल

यह सिक्के भले ही प्रचलन में नहीं है लेकिन इनकी डिमांड अब ज्यादा हो गई है। ये सिक्के अत्यंत संग्रहणीय हो गए हैं। यानी ऐसे सिक्के जिस पर सन लिखा हुआ हैं ऐसे सिक्कों को ज्यादा खरीदा जाता हैं। पुराने सिक्कों को बेचने के लिए आपको ओएलएक्स की अधिकारिक वेबसाइट www.olx.in पर विजिट करना होगा। ओएलएक्स की वेबसाइट के अलावा इबे और quikr.com की वेबसाइट पर भी पुराने सिक्कों की नीलामी की जाती है।

Also Read: Smartphones: लाखों करोड़ों की कीमत वाले यें टॉप स्मार्टफोंस, देखें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version