Himachal Pradesh Assembly Election: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर समेत कांग्रेस के 26 नेता और सदस्य भाजपा में शामिल हुए हैं। अब इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। मतदान से 4 दिन पहले इस तरह बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेताओं का भाजपा में शामिल होना कई संकेत देता है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के चुनावी प्रभारी सुधन सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई और आगामी चुनावों में मनोयोग से बीजेपी की जीत के लिए काम करने को कहा।

पार्टी छोड़ने वाले नेताओं के नाम

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके 24 नेताओं में सबसे पहले कांग्रेस के पूर्व महासचिव धर्मपाल ठाकुर, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमित मेहता, मेहर सिंह कंवर, पूर्व सचिव आकाश सैनी, पूर्व सांसद राजन ठाकुर, युवा कांग्रेस से राहुल नेगी, जय मां शक्ति सामाजिक संस्थान अध्यक्ष जोगिंदर ठाकुर, नरेश वर्मा समियाना वार्ड सदस्य योगेंद्र सिंह, टैक्सी यूनियन सदस्य राकेश चौहान, वीरेंद्र शर्मा, राहुल रावत, सोनू शर्मा, अरुण शर्मा, इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चर हेरिटेज शिमला के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, शिवम कुमार और गौतम ठाकुर आदि ने कल सोमवार को कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया और भाजपा में विलय हुए।

Also Read: NPR Update: राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को फिर से किया जाएगा अपडेट, आखिर क्यों पड़ी इसकी जरूरत

सीएम जयराम ठाकुर ने किया ट्वीट

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है कि “रिवाज बदल रहा है। आज शिमला के कांग्रेस पार्टी के पूर्व अधिकारियों समेत कई साथियों ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थामा है। भाजपा परिवार में आप सभी का हार्दिक स्वागत..अभिनंदन। आइए भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए एकजुटता से काम करें।” बता दे कि हिमाचल प्रदेश में बीते कई दशकों से बीजेपी और कांग्रेस को बारी-बारी से 5 साल के लिए सत्ता में रहने का मौका मिला है। लेकिन इस बार बीजेपी की उम्मीदें टिकी हुई है।

4 दिन बाद होंगे चुनाव

बता दें कि अभी हाल ही में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश चुनावों में पार्टी की जीत का दावा किया था। कहा गया था कि विपक्ष में भारी उलटफेर होने वाला है। लेकिन अब 26 कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। अब 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश में मतदान किया जाएगा। इसके बाद 8 दिसंबर को मतगणना होगी।

Also Read: Arbaaz-Malaika के बेटे अरहान खान जल्द एक्टिंग में करेंगे डेब्यू, करण जौहर को कर चुके हैं असिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version