Himachal Pradesh Election 2022: पीएम मोदी (PM MODI) ‘विजय संकल्प रैली’ के दौरान हिमाचल में संबोधन कर रहे हैं। अपने संबोधन में उन्होंने देश को स्वतंत्रता मिलने के बाद पहली बार वोट डालने वाले मतदाता श्याम शरण नेगी को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इस बार के चुनाव को खास बताते हुए कहा कि “यहां के युवा और महिलाएं जानते हैं कि भाजपा यानी विकास को प्राथमिकता।  इसलिए इस विधानसभा चुनाव में यहां की जनता बीजेपी की जोरदार वापसी की ठान चुकी है। इस बार 12 नवंबर को पड़ने वाला एक-एक वोट, हिमाचल के अगले 25 साल की विकास यात्रा तय करेगा। हिमाचल के लोग भाजपा सरकार की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं। फौजियों की ये धरती, वीर माताओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके ही दिखाती है। “

बीजेपी जो संकल्प लेती है, उसकी सिद्धि करके दिखाती है-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधते हुए कहा कि “कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है।  हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है।  झूठे वादे करना, झूठी गारंटी देना, कांग्रेस की पुरानी तरकीब रही है।  किसानों को कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस किस तरह झूठ बोलती आ रही है, इसका भी गवाह पूरा देश रहा है।” पीएम मोदी ने सम्बोधन के दौरान कहा कि “बीजेपी (BJP) जो संकल्प लेती है, उसकी सिद्धि करके दिखाती है। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का संकल्प लिया, उसे सिद्ध करके दिखाया।  बीजेपी ने राम मंदिर निर्माण का संकल्प लिया, आज अयोध्या में इतना भव्य राम मंदिर बन रहा है।  कांग्रेस की सच्चाई ये है कि 2012 में जिस घोषणा पत्र पर वो चुनाव जीते, वादे किए थे, एक भी काम उन्होंने नहीं किया, जबकि बीजेपी की पहचान है कि हम जो कहते हैं उसे पूरा करने के लिए दिन-रात खपा देते हैं।”

Must Read: नेपाल के पूर्व पीएम KP Sharma Oli का भारत पर आपत्तिजनक बयान, कही ये बड़ी बात

भारत आत्मनिर्भर होने का चला रहा है अभियान

पीएम मोदी ने कहा कि “कांग्रेस 40 साल से देश के फौजियों को वन रैंक वन पेंशन का वादा करती आ रही थी। लेकिन, इतने वर्षों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रहने के बावजूद उसने कुछ नहीं किया।  आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में ही किया था।  तब से कांग्रेस की सरकार जब तक रही, तब तक रक्षा सौदों में जमकर दलाली खाई।  कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी कि देश रक्षा साजो-सामान के मामले में आत्मनिर्भर बने लेकिन, आज भारत आत्मनिर्भर होने का अभियान चला रहा है। अपने हथियार खुद बनाने पर जोर दे रहा है। कांग्रेस देश की रक्षा की ही नहीं, बल्कि देश के विकास की भी हमेशा विरोधी रही है।”

Must Read: Himachal Congress Manifesto: कांग्रेस ने किए 10 बड़े वादे, कहा-‘हर विधानसभा में युवा स्टार्ट-अप फंड की स्थापना की जाएगी’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version