Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो शोरो पर हैं । 12 नवंबर को वोटिंग होना तय किया गया है। सभी राजनीतिक दल के नेताओं की चहलकदमी राज्य की रौनक बढ़ा रही है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस, दोनों को बागियों का खतरा सता रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल दौरे पर हैं। उन्होंने आज बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “पीएम मोदी ने 9 महीने के अंदर देश में दो कोरोना के टीके बनवाए और आप सभी लोगों को डबल डोज के साथ बूस्टर डोज भी दिया। मोदी जी ने आप सब की रक्षा की। जिस पार्टी ने आपकी रक्षा की, उसकी रक्षा करना हम सब की जिम्मेदारी है।”

मैदान में उतरे नेताओं में नड्डा के कुछ वफादार भी हैं शामिल

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी बागियों से खतरा महसूस करती नजर आ रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के गढ़ बिलासपुर में हालात सामान्य नहीं है। खबर है कि उनकी कोशिशों के बाद भी कई बागी शांत होने के लिए तैयार नहीं हैं। जानने योग्य बात यह भी है की टिकट नहीं मिलने पर मैदान में उतरे नेताओं में नड्डा के कुछ वफादार भी शामिल हैं। बिलासपुर जिले में चार विधानसभा क्षेत्र हैं। जिसमे तीन भाजपा और एक सीट कांग्रेस के खाते में है। बीते चुनाव में भाजपा ने बिलासपुर सदर और झनदत्त (एससी) सीट पर जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार दोनों सीटों पर पार्टी के बागी नेता चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा पार्टी ने घुमारविन सीट को भी अपने हिस्से दर्ज किया था। जबकि, कांग्रेस ने श्री नैना देवीजी सीट पर जीत हासिल की थी।

Must Read: PM Modi ने किया Invest Karnataka 2022 Summit को संबोधित , कहा-‘दुनिया भारत को एक उज्ज्वल स्थान मानती है’

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संबोधन के बाद किया ट्वीट

नड्डा ने बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “कभी सोचा गया था कि हिमाचल को एम्स मिलेगा? 24 करोड़ वाले UP को भी AIIMS मिला और 60 लाख वाले हिमाचल को भी AIIMS मिला। ये है डबल इंजन सरकार का फायदा।” संबोधन के बाद नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि “ऋषियों की पावन धरा हिमाचल सदैव विकास से वंचित रही, इसका सांस्कृतिक उत्थान व तेज विकास डबल इंजन की सरकार में संभव हो रहा है। आप सभी भाजपा को समर्थन दें व पुनीत कार्य में सहभागी बनें।”

Must Read: Israel: नेतन्याहू एक बार फिर सत्ता में आने को तैयार, कहा- ‘होगी बड़ी जीत’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version