YouTube आज की जरूरत बन चुका है। दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube पर रोजाना करोड़ों यूजर्स अपनी चॉइस के मुताबिक वीडिओज़ देखते हैं, और मनोरंजन करते हैं। हालांकि, इस दौरान कई यूजर्स को परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। कई बार वीडियो देखने के दौरान आवाज नहीं आती है। अगर आप भी ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद समस्या नहीं होगी।

फोन रिस्टार्ट करें
अगर आप वीडियो देख रहे हैं, और आपके वीडियो में आवाज़ नही आ रही है तो आप सबसे पहले अपने स्मार्टफोन को रीस्टार्ट कीजिए, इससे आपके वीडियो का बग हट जाएगा और आप वीडियो को आवाज़ के साथ देख सकते हैं।

इंटरनेट कनेक्शन और स्पीड करें चेक
कई बार तो इंटरनेट कनेक्शन के कारण भी वीडियो में साउंड नहीं आता। इंटरनेट का कनेक्शन ठीक न होने और स्लो स्पीड के कारण भी यूट्यूब वीडियो में ऑडियो-वीडियो का दिक्कत होता है। ऐसे समय में आप वीडियो की क्वालिटी को ठीक करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन को चेक करें।

ब्लूटूथ ईयरफोन
ऑडियो का सबसे ज्यादा दिक्कत ब्लूटूथ ऑडियो डिवाइस का यूज करते समय होता है। अगर आप उपयोग करते समय होता है। यदि आप ब्लूटूथ ईयरफोन या स्पीकर का इस्तेमाल करते हैं तो इसके सिंक होने पर दुबारा कनेक्ट करें।

यह भी पढ़े-उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से मिलाया हाथ, गठबंधन में लड़ेगे चुनाव

अगर आप यूट्यूब पर ब्लूटूथ से गाना सुन रहे हैं या वीडिओज़ देख रहे हैं, तो ऐसे में आपको ब्लूटूथ का यूज करना चाहिए, जिसकी रेंज अच्छी हो और आपको कनेक्टिविटी में दिक्कत न हो। अगर आपको ज्यादा बजट एफोर्ट न करना हो तो आप ऑडियो कोडेक पर स्विच करें या इसके बजाय वायर्ड इयरफोन या हेडफोन का यूज कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version