Imran Khan Attacked: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार शाम को वजीराबाद में एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ। कार्यक्रम के दौरान एक आरोपी द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग की गई जिसमें इमरान खान के पैर में गोली लगी जिसके बाद उन्हें बुलेटप्रूफ कार में लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां उनका उनका चल रहा है। हमले के अगले दिन यानी शुक्रवार (4 नवंबर) को इमरान खान ने प्रेस वार्ता कर बताया कि कैसे उन पर जानलेवा हमला किया गया। उन्हें उन पर आने वाले खतरे के बारे में पहले से पता था। उन्होंने कहा, ‘मुझे पहले ही पता चल गया था कि वजीराबाद और गुजरात के बीच कहीं मुझे मारने की साजिश रची गई है।’ प्रेस वार्ता के दौरान इमरान ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी को खत्म किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि उन लोगों का मानना है कि इमरान खान को मार देंगे तो पीटीआई अपने आप ही खत्म हो जाएगी। इसके साथ ही खान ने कहा कि उन्हें डर है कि इमरान खान अगर सत्ता में वापस आ गया तो उनके सारे राज खोलकर रख देगा।

इमरान खान ने पाक की मौजूदा सरकार पर साधा निशाना

मालूम हो कि अस्पताल से पैर में प्लास्टर लिए हमले के बाद पहली बार जनता के सामने आए इमरान खान व्हीलचेयर पर बैठे नजर आए। उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार पर तीखा हमला बोला और अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटाई गई उनकी सरकार पर अफसोस जताया। इमरान ने आगे कहा, ‘सरकार कभी अविश्वास प्रस्ताव हार नहीं सकती। लेकिन गठबंधन के नेताओं ने सफल होने के लिए पैसों का इस्तेमाल किया।’ इसके अलावा खान ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘इलेक्शन कमीशन पीटीआई को हराने के लिए मौजूदा सरकार के साथ मिला हुआ था। 17 जुलाई के उपचुनाव में ईसीपी ने धांधली के सभी हथकंडे अपनाए।’

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

इमरान पर हमले के बाद पाकिस्तान में प्रदर्शन

इस सबके बीच बड़ी ख़बर यह है कि इमरान पर हुए इस हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। आलम यह है कि मौजूदा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है। देश के कई शहरों से तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। प्रदर्शनकारी ‘अल्लाह का कानून है, खून का बदला खून है’, ‘लाठी गोली की सरकार, नहीं चलेगी-नहीं चलेगी’ जैसे नारे लगा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कई शहरों में इमरान समर्थकों का गुस्सा सब्र का बांध तोड़ चुका है।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version