इन दिनों उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Uttar Pradesh) के वज़ह से यूपी पुलिस पैसों के दुरुपयोग पर अपनी पैनी नज़र जमाये हुए है। इसी चीज़ को ध्यान में रखते हुए वाहनों की चेकिंग के दौरान यूपी पुलिस ने एक वैन से 1 करोड़ 54 लाख रुपये की नकदी बरामद की। इतने पैसे वो भी नगद ऊपर से बिना किसी तरह के दस्तावेज होने की वजह से पुलिस ने पूरी राशि को जब्त कर लिया है।

कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र में चुनावी चेकिंग (Election Checking Kanpur) के दौरान पुलिस ने एक वैन से क़रीब पांच करोड़ रुपये कैश बरामद किये है। वहीं कानपुर के ही स्वरूप नगर क्षेत्र से पुलिस ने एक वैन में से क़रीब 1 करोड़ से ज्यादा की नकदी बरामद किया है। इतने पैसे बरामद करने के बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गयी है। मौके पर इनकम टैक्स की टीम भी वहां पहुंच गयी और जांच शुरू कर दिया गया है।

आज कानपुर के टोटल तीन जगहों से कैश बरामद किया गया है

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सबसे आज सबसे पहले कानपुर के काकादेव एरिया में सीएमएस कंपनी की एक गाड़ी से क़रीब पांच करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया है। सीएमएस कंपनी के लोगों का कहना है कि ये कैश कानपुर की बिजली कंपनी केस्को का कलेक्शन है, और इतने पैसो को बैंक ले जाया जा रहा था। लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस को इन पैसो से कोई कागज़ नहीं मिले।  

इसके बाद आज दूसरी बरामदगी स्वरूप नगर थाने से की गयी। यहां कंपनी की गाड़ी से बिना किसी कागजात के क़रीब 1 करोड़ 74 हजार की रकम बरामद हुई। यह वैन सिक्योरिटी वाहन थी जिसमे में चार कर्मचारी मौजूद थे।

कर्मचारी बोले: एटीएम में रखने के लिए जा रहा था कैश
सिक्योरिटी वाहन में मौजूद कर्मचारियों ने मौक़े पर मौजूद पुलिस को बताया कि ये सभी पैसे बैंकों के एटीएम के लिए जा रहा था, लेकिन पुलिस को यहां भी कोई कागजात नहीं मिले।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version