Alwar Mob Lynching: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। रामगढ़ के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के रामबास में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के रामबास गांव में चोर समझकर सब्जी का ठेला लगाने वाले चिरंजी लाल की समाज विशेष के 20-25 लोगों ने जमकर पिटाई कर दी। समाज विशेष के लोगों द्वारा की गई लिंचिंग से घायल चिरंजी लाल ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। किसान की मौत पर मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने मंगलवार को आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्य रास्तों पर जाम लगा दिया। वहीं, घटना के विरोध में गोविंदगढ़ और रामबास के बाजार बंद रहे। चिरंजी लाल की मौत की खबर फैलते ही क्षेत्र में तनाव बढ़ गया।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रामबास में एक व्यक्ति अपने नित्यकर्म के लिए खेत में गया था। उसी दौरान चोर एक ट्रैक्टर को अलवर के सदर थाना क्षेत्र से चोरी करके भाग रहे थे। पीछे से सदर थाना पुलिस और ट्रैक्टर मालिक चोरों का पीछा कर रहे थे। उसी दौरान चोरों ने अपने आप को पुलिस और ट्रैक्टर मालिकों से घिरा देख ट्रैक्टर को बिजली घर के पास एक खेत में खड़ा कर भाग गया। इतने में ही ट्रैक्टर के पास पुलिस से पहले ट्रैक्टर के मालिक आ गए। समाज विशेष ने खेत में नित्य कर्म कर रहे चिरंजी को चोर समझकर बुरी तरह पीटना शुरु कर दिया। आलम यह हुआ कि चिरंजी बेहोश होकर गिर गया। बताया जा रहा है कि समाज विशेष की पिटाई से वह गंभीर रुप से घायल हो गया।

बताते चलें कि आनन-फानन में चिरंजी लाल को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां सोमवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। जानकारी के मुताबिक, मृतक के बेटे योगेश ने सोमवार को गोविंदगढ़ थाने में ट्रैक्टर मालिक विक्रम खान पुत्र जुम्मे खान निवासी उलाहेड़ी थाना सदर अलवर सहित 15 से 20 अन्य के खिलाफ लाठी, फरसी व सरिए से पिता चिंरजीलाल के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज कराया। इसके बाद पुलिस ने मंगलवार रात इस मामले से जुड़े सात आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: दलित छात्र की मौत पर बोले सचिन पायलट, कहा- दलितों का भरोसा जीतने के लिए कथनी और करनी एक समान रखनी होगी

बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

वहीं शव के गोविंदगढ़ पहुंचने के बाद पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों ने दिनभर जमकर हंगामा किया। लोगों ने चिरंजीलाल सैनी की हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और मॉब लिंचिंग में मामला दर्ज करने सहित पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद सहित सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग रखी। साथ ही इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी नेता सुखवंत सिंह ने गहलोत सरकार और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ तुष्टिकरण के आरोप लगाये हैं।

यह भी पढ़ें: Bihar Cabinet Expansion Live Updates: बिहार में कैबिनेट विस्तार आज, तेज प्रताप-लेसी सिंह समेत ये मंत्री ले रहे हैं शपथ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version