राजस्थान के बाड़मेर जिले से एक बेहद हीं चौंकाने वाली खबर सामने आई है. दरअसल, बाड़मेर जिले की नवनियुक्त बूढ़ातला पंचायत के सरपंच ने अनूठा कारनामा किया है. सरपंच के परिवार ने खुद के एक करोड़ रुपये लगाकर गांव में पंचायत भवन का निर्माण करा दिया. शुक्रवार को इसका उद्घाटन हुआ, जिस कार्यक्रम में कलेक्टर से लेकर विधायक तक ने शिरकत की.

एनआरआई भी हैं सरपंच के परिवार में
बूढ़ातला पंचायत के सरपंच के परिवार में कई लोग विदेश में रहते हैं. इस परिवार के एनआरआई नवल किशोर गोदारा ने बताया कि, “उनका व्यवसाय देश से बाहर में चलता है. लेकिन जब गांव वालों ने मेरी मां को निर्विरोध सरपंच बनाया तो मेरे कंधों पर यह जिम्मेदारी थी कि मैं इस ग्राम पंचायत के लोगों के लिए कुछ विशेष करूं. इसीलिए मैंने एक करोड़ की लागत से आधुनिक ग्राम पंचायत भवन का निर्माण करवा दिया.”

गांव के उत्थान के लिए कई कदम उठाए
इतना हीं नहीं नवल किशोन ने गांव के उन नागरिकों के लिए भी काम किया, जो अभी तक दूसरी बड़ी योजनाओं से नहीं जुड़ पाए हैं. नवल किशोर ने अपना पैसा लगाकर चिरंजीवी योजना से भी लोगों को जोड़ा. इससे गांव के कई लोग जुड़े हुए हैं.

अधिकारियों ने की तारीफ
वहीं, गांव में कई विकास योजनाओं पर काम करने के बाद उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा ने कहा कि, “बाड़मेर ही नहीं, बल्कि पूरे राजस्थान के लिए यह ग्राम पंचायत अपने आप में एक मिसाल होगी जहां पर सरपंच के परिवार की ओर से ग्राम पंचायत का आधुनिक भवन बनवाया गया, जिसमें कॉन्फ्रेंस हॉल, पटवारी और सरपंच के लिए अलग-अलग कमरे, गार्डन, टॉयलेट और चारों तरफ पौधारोपण हुए हैं”

AAJ KA PANCHANG 13 नवंबर 2021: जानिए शनिवार का पंचांग,किस समय लगेगा राहुकाल और कब हैं शुभ मुहूर्त

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आमीन खान ने कहा कि, “मैंने अपने राजनीतिक इतिहास में ऐसा जनप्रतिनिधि कभी नहीं देखा है जिसने अपने पैसों से इस तरीके का आधुनिक भवन का निर्माण करवाया हो. और अपने गांव के विकास के बारे में इतनी बड़ी सोच रखता हो. यह यकीनन काबिले तारीफ है”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version