पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। इसकी वजह उनके क्रिकेट के प्रति जुनून है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया।उन्होंने गुरुवार को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 67रनों की पारी खेली। इस पारी के बावजूद पाकिस्तान को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान टीम को भले सेमीफाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा लेकिन रिजवान ने अपनी जुनून और साहस से सभी का दिल जीत लिया। गौरतलब है कि मोहम्मद रिजवान सीने में संक्रमण के चलते इस मैच से पहले दो रात तक हॉस्पिटल में थे। मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के बैटिंग सलाहकार मैथ्यू हेडन ने सबसे पहले इसकी पुष्टि की थी।

अस्पताल में जब मोहम्मद रिजवान भर्ती थे तब डॉक्टर साहीर सैनालबदीन ने क्रिकेटर का इलाज किया था। रिजवान के जल्दी ठीक होने से साहिर काफी हैरान है। भारतीय डॉक्टर साहिल ने कहा रिजवान के महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में अपने देश के लिए खेलने की तीव्र इच्छा थी। वह मजबूत दृढ़ निश्चय और आत्मविश्वास से लबरेज थे।

उन्होंने जिस गति से रिकवर किया है, उससे मैं चकित हूं। सेमीफाइनल से पहले रिकवरी और फिटनेस हासिल करना उम्मीदों से परे लग रहा था। किसी को भी ठीक होने में आमतौर पर 5-7 दिन लगते हैं। साहीर ने कहा, ‘रिजवान अस्पताल में भर्ती होने से पहले 3-5 दिनों से रुक-रुक कर बुखार, लगातार खांसी और सीने में जकड़न से पीड़ित थे। हॉस्पिटल में भर्ती होने के समय समय उनका दर्द 10/10 था। आईसीयू में दोहरा शतक रिजवान ने रोग निवारक मेडिसिन को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया दी और काफी सुधार दिखाया।रिजवान ने भी डॉक्टरों और मेडिकल टीम को उनके समर्थन और देखभाल के लिए धन्यवाद दिया।

बता दें अपनी 67 रनों की पारी के दौरान मोहम्मद रिजवान ने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया। रिजवान अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के एक कैलेंडर वर्ष में एक हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version