IND vs ZIM 2nd ODI: भारत ने जिंबाब्वे के खिलाफ शनिवार को हरारे में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में पांच विकेट से जीत हासिल कर ली है। भारत ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने आराम से हासिल किया लक्ष्य

भारत ने 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आसानी से जीत हासिल कर ली। भारतीय टीम ने 25. 4 ओवर में ही टारगेट को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से संजू सैमसन ने नाबाद 43 रनों की पारी खेली। वहीं, दीपक हुड्डा और शिखर धवन ने भी 33-33 रनों की पारी खेली। वहीं, इससे पहले जिंबाब्वे की पारी 161 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई थी। दूसरे एकदिवसीय मैच में भी भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला साफ तौर पर नजर आया। जिम्बाब्वे की पूरी टीम 38.1 ओवर में 161 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

ये भी पढ़ें: Mumbai Half Marathon 2022: मास्टर ब्लास्टर मुंबई हाफ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी, जाने कब होगी रेस

जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी

जिम्बाब्वे की तरफ से सीन विलियम्स से सबसे अधिक 42 रन बनाए। वहीं, रियान ने 39 रनों की पारी खेली। उधर, भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबादज रहे। ठाकुर ने तीन विकेट लिए और बाकी सभी गेंदबाजों को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

जिम्बाब्वे की शुरआत रही खराब

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे का स्कोर 72 रन पर पांच विकेट गिर गए थे। वहीं, जिम्बाब्वे के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा अभी तक भारत के खिलाफ दोनों मैचों में कुछ खास योगदान नहीं दे पाए हैं। वहीं, जिम्बाब्वे की टीम अपनी पारी की शुरुआत में पहले पांच ओवरों में दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाई। जिम्बाब्वे की पारी के नौवे ही ओवर में उसके पहले बल्लेबाज काइटानों 7 रन बनाकर आऊट हो गए।

ये भी पढ़ें: IRCTC Packages: लेह-लद्दाख घूमने का शानदार मौका, IRCTC लाया सस्ता टूर पैकेज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version