डीएनपी डेस्क: कर्नाटक से शुरु हुआ हिजाब विवाद अब देश के कई राज्यों में तूल पकड़ता जा रहा है. आज इस मामले से जुड़ी एक तस्वीर राजस्थान की कोटा से सामने आई है. विवादास्पद और कट्टरवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने हिजाब के समर्थन में मार्च निकाला. इस सबके बीच देश भर में जारी हिजाब विवाद पर भारत ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है. इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के बयान पर भारत ने जवाब देते हुए अपना पक्ष रखा है. भारत ने कहा कि देश के आंतरिक मामलों में बाहरी देशों की टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बताते चलें कि विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बयान देते हुए कहा कि संवैधानिक ढांचे और लोकतांत्रिक लोकाचार के अनुरूप ऐसे मसलों को हल किया जाता है. गौरतलब है कि हिजाब विवाद को लेकर इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भारत से मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा, संरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने को कहा था. इसके बाद आज भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बयान जारी कर कहा कि भारत के खिलाफ अपने नापाक प्रचार को आगे बढ़ाने के लिए निहित स्वार्थों द्वारा OIC का ‘दुरुपयोग’ जारी है.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने खुद मुंबई आकर रतन टाटा को दिया सम्मान, असम वैभव अवार्ड से सम्मानित

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने गुरुवार को कोटा में हिजाब के समर्थन में निकाला मार्च

आपको बता दें कि विवादास्पद और कट्टरवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने गुरुवार को कोटा में हिजाब के समर्थन में मार्च निकाला. इसके बाद बीजेपी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए कई राज्यों में बैन हो चुकी संस्था को कोटा में रैली की इजाजत दी गई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 75 साल पूरे हुए हैं. इसको लेकर पीएफआई अलग-अलग जगहों पर रैली निकालना चाहते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन के द्वारा PFI को कोटा में मार्च निकालने की अनुमति दी गई है. बहरहाल बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रदेश की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि PFI कई राज्यों में बैन है. इसलिए उसे रैली की इजाजत देना तुष्टिकरण नहीं तो और क्या है.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं.

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version