MI vs RR: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज आंधी ला दी है। अपनी धुवां धार पारी में बटलर ने पहले 32 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किये, जिसके बाद मात्र 66 गेंदों में इस आईपीएल सीजन का पहला शतक ठोक दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 193 रन बना डाले जिससे मुंबई को जीत के लिए अब 194 रन बनाने होंगे।

पारी के 19वें ओवर में बटलर ने जमाया शतक। बटलर अब टी 20 लीग में दो शतक बनाने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बन गए है। इससे पहले केविन पीटरसन और जॉनी बेयरस्टो बाकी दो इंग्लिश खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल में शतक है। बटलर के बल्ले से आईपीएल का पहला शतक सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बीते साल 2021 में आया था। उन्होंने दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में महज 64 गेंदों में 124 रन की शानदार पारी खेली थी।

31 वर्षीय बटलर ने आईपीएल के पांच बार के चैंपियन मुंबई के खिलाफ तेज शुरुआत की और उन्होंने चौथे ओवर में 26 रन बना डाले। उन्होंने अपना फ्री-फ्लोइंग स्ट्रोक-प्ले पूरे मैच में जारी रखा। उन्होंने 11वें ओवर में मुरुगन अश्विन को दो छक्के और एक चौका लगाया।

इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और राजस्थान को पहले बल्लेबाजी करने को मैदान पर बुलाया। जिसके बाद जोस बटलर ओपनिंग के लिए उतरे और तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की। राजस्थान को पहला झटका यशस्वी जायसवाल (1) के तौर पर लगा जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने टिम डेविड के हाथों कैच कराया। बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने दूसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। कप्तान संजू सैमसन ने 21 गेंदों पर 1 चौका और 3 छक्के लगाते हुए 30 रन बनाए। बटलर और सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। कायरन पोलार्ड ने इस पार्टनरशिप को तोड़ा और सैमसन को तिलक वर्मा के हाथों कैच करा दिया। बटलर टीम के 5वें विकेट के तौर पर पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हुए। बुमराह ने उन्हें बोल्ड किया।

बटलर आखिर जसप्रीत बुमराह के खिलाफ अंतिम ओवर में आउट हो गए। बटलर अब आईपीएल में दो या उससे अधिक शतक बनाने वाले विदेशी बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए चुके हैं।

यह भी पढ़े: IPL 2022: जब स्टेडियम में रसेल के छक्के से ज्यादा होने लगे सुहाना खान और अनन्या पांडेय के चर्चे

आईपीएल में 2 या उससे अधिक शतक बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज:

क्रिस गेल

एडम गिलक्रिस्ट

डेविड वार्नर

शेन वॉटसन

एबी डिविलियर्स

ब्रेंडन मैकुलम

बेन स्टोक्स

हाशिम अमला

जोस बटलर*

अपने शानदार शतक के साथ, बटलर ने आईपीएल के पहले दो मैचों में 135 रनों के साथ ऑरेंज कैप पर भी कब्जा कर लिया है। उन्होंने अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 35 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version