IPL 2022, KKR vs DC Score: ऋषभ पंत की टीम दिल्ली श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली कोलकाता से आज ब्रेबोर्न स्टेडियम में भीड़ रही है। कोलकाता बनाम दिल्ली का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी पर और आज के आईपीएल मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध है।

IPL 2022, KKR vs DC Score:

44 रनों से जीती दिल्ली कैपिटल्स। मुंबई के ब्रबोर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के 19वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 44 रनों से हरा दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में पांच विकेट पर 215 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 171 रनों पर सिमट गई। दिल्ली के लिए चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में 35 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं बल्लेबाज़ी में डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए थे।

दिल्ली कैपिटल्स की चार मैचों में यह दूसरी जीत है। इसके साथ ही वह ताज़ा प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ छठे नंबर पर आ गई है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की 5 मैचों में यह दूसरी हार है। हालांकि, इसके बावजूद वो अंक तालिका में पहले नंबर पर काबिज़ है।

IPL 2022, KKR vs DC Score: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे पृथ्वी शॉ (51) और डेविड वार्नर (61) ने दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलाई। ऋषभ पंत आंद्रे रसेल के खिलाफ 27 रन बनाकर आउट हुए। अंत में, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल ने 49 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को 20 ओवरों में 215/5 का स्कोर बनाने में मदद की।

नए कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में, कोलकाता चार मैचों में छह अंकों के साथ लीग में शीर्ष पर है, उनका एकमात्र नुकसान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुआ। दूसरी ओर, दिल्ली ने जीत की शुरुआत के बाद लगातार हार का सामना किया है और सातवें स्थान पर है। भारत के लिए दो संभावित कप्तानी के उम्मीदवार ब्रेबोर्न स्टेडियम में बहुप्रतीक्षित लड़ाई में आमने-सामने है।

दिल्ली कैपिटल्स XI: ऋषभ पंत (w/c), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफिजुर रहमान, खलील अहमद।

कोलकाता नाइट राइडर्स XI: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (c), सैम बिलिंग्स (w), नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिख सलाम, वरुण चक्रवर्ती।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज (10 अप्रैल) ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स (DC) श्रेयस अय्यर की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भीड़ रही है।पिछले सीजन तक दोनों ही खिलाड़ी दिल्ली की टीम में एक साथ खेलते थे। पहले श्रेयस अय्यर दिल्ली के कप्तान थे, बाद में पंत को दिल्ली की कमान सौंप दी गई थी। कप्तानी जाने के बाद ही श्रेयस ने दिल्ली को छोड़ने का मन बनाया था। दोनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान बनने की दौड़ में शामिल हैं। ऐसे में आज का मुकाबला टीमों के 2 पॉइंट्स बटोरने के साथ-साथ इन दोनों खिलाड़ियों की कप्तानी की परीक्षा के तौर पर भी फोकस में रहेगा।

यह भी पढ़े:  MUMTAZ KHAN: मां ठेले पर बेच रहीं हैं सब्जियां, बेटी ने हॉकी वर्ल्ड कप के 4 मैचों में 6 गोल दाग़ के भारत को पहुंचा दिया सेमी फाइनल में

हेड टू हेड रिकॉर्ड:
दिल्ली और कोलकाता की टीमें IPL में अब तक 28 बार टकरा चुकी हैं। इनमें 16 मैच KKR के नाम रहे हैं, वहीं 12 मैचों में DC की जीत हुई है। 2018 से तो दोनों टी मों के बीच टक्कर का मुकाबला रहा है। पिछले 9 मैचों में DC को 5 और KKR को 4 मैच में जीत मिली है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version