IPL 2022 Highlights, SRH vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने आईपीएल 2022 में एक बेहद रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद को हरा दिया। लखनऊ की टीम ने बीते सोमवार को अपने तीसरे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से मात दे दी और लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

SRH vs LSG Highlights, IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने बीते सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराकर आईपीएल के पहले सीजन की लगातार दूसरी जीत दर्ज की। जीत के लिए 170 रनों का पीछा करते हुए, सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज विलियमसन और अभिषेक शर्मा को जल्दी खो दिया। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 11वें ओवर में तीन विकेट खो कर 83 रन पर पहुंच गयी। लखनऊ के अवेश खान ने दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट किया जबकि कुणाल पांड्या ने हैदराबाद के एडेन मार्कराम का विकेट लिया। इसके बाद क्रुणाल ने राहुल त्रिपाठी (44) को भी आउट किया। अवेश ने चार और जेसन होल्डर ने अंतिम ओवर में तीन विकेट चटकाए, जिससे पारी के अंत में हैदराबाद 170 रनों का पीछा सकी और 20 ओवर में सिर्फ 157/9 बना सकी। इससे पहले बल्लेबाज़ी उतरे लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (50 रन पर 68 रन) और ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (33 गेंदों में 51 रन) ने अर्धशतक जमाया,जिससे सुपर जायंट्स ने 7 विकेट पर 169 रन बनाने सफ़ल रही।

मैच का निर्णायक पल
सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जीतने के लिए अंतिम बचे 3 ओवरों में 33 रन की ज़रुरत थी और हैदराबाद के 6 विकेट अभी बचे हुए थे। 18वां ओवर तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) ने फेका। पहली ही गेंद पर निकोलस पूरन ने ज़ोर दर छक्का जड़ दिया। यानी अब 17 गेंद पर 27 रन बनाने थे। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर आवेश ने पूरन को आउट कर लखनऊ को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने अगली ही गेंद पर अब्दुल समद को भी आउट कर दिया। अगली बची 2 गेंद पर सिर्फ एक रन बना। यानी आवेश खान ने ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और 2 बड़े विकेट झटके। यही से मैच का रुख साफ़ हो गया और मैच लखनऊ के पाले में गिर गयी।

यह भी पढ़े: ‘SaddaPunjab’ सॉन्ग पर पंजाब के खिलाड़ियों की मस्ती, यूं झूमते आए नजर, Video

SRH vs LSG Updates: कप्तान राहुल ने की दीपक हुड्डा की तारीफ

“मैं पिछले 3-4 सीज़न से हुड्डा के साथ खेल रहा हूं और हम बहुत बात करते हैं। वह नेट्स में बल्लेबाजी करना पसंद करता है और कभी बाहर नहीं आता है। वह सीखने पर ज़ोर देता है। अब दीपक ऐसा बन गया है जिस पर हम मध्यक्रम में भरोसा कर सकते हैं। दीपक ने आज दबाव में जैसे गीदबाज़ो का सामना किया। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा है उससे वास्तव में खुश हूं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version