IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स ने रविवार को मुंबई में अपने जीत से इस सीजन का आगाज़ किया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें सीज़न का रविवार को पहला डबल-हेडर दिन था, जहां मुंबई इंडियंस का शुरुआती दिन लगातार 10वें सीज़न के लिए जारी रहा। मुंबई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। और दूसरे गेम में, पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ नवी मुंबई में पांच विकेट से जीत के लिए अपने तीसरे सबसे बड़े सफल रन का पीछा किया।

पांचवें ओवर में ही टॉप आर्डर के गिरने के बाद ललित यादव और अक्षर पटेल ने दिल्ली के लिए एक विस्पोटक बल्लेबाज़ी का जलवा दिखाया। सातवें विकेट की जोड़ी ने 73 रनों की शानदार साझेदारी की और दिल्ली ने 10 गेंद शेष रहते ही 178 रनों का लक्ष हासिल कर लिया।

सीज़न के तीसरे मैच में, विराट कोहली की 29 गेंदों में 41 और दिनेश कार्तिक की 14 गेंदों में 32 रनों की पारी के साथ फाफ डु प्लेसिस के रिकॉर्ड 88 ने आरसीबी को 20 ओवर में दो विकेट पर 205 रन बनाने में मदद की। हालाँकि, एक ताबड़तोड़ पंजाब किंग्स लाइन-अप ने एक ओवर शेष रहते विशाल लक्ष का पीछा कर लिया।

रविवार को डबल हेडर के बाद अंक तालिका पर एक नजर:

ऑरेंज कैप:
मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को पछाड़कर 81 रनों की शानदार पारी के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया, इसके बाद आरसीबी के नए कप्तान फाफ ने पंजाब के खिलाफ 57 गेंदों में 88 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। धोनी तीसरे स्थान पर हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स के ललित यादव मुंबई के खिलाफ 48 रनों के बाद चौथे स्थान पर हैं।

  1. फाफ डु प्लेसिस (आरसीबी) – 88 रन
  2. ईशान किशन (एमआई) – 81 रन
  3. एमएस धोनी (सीएसके) – 50 रन
  4. ललित यादव (डीसी) – 48 रन
  5. अजिंक्य रहाणे (केकेआर) – 44 रन

पर्पल कैप:
मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 रन देकर 3 विकेट लेकर कुलदीप यादव की प्रभावशाली वापसी ने उन्हें सीएसके के ड्वेन ब्रावो की तुलना में बेहतर इकॉनमी रेट के आधार पर शीर्ष स्थान हासिल करने में मदद की। इस बीच, बासिल थम्पी और मुरुगन अश्विन की मुंबई इंडियंस की जोड़ी, जिन्होंने रविवार को खेल में अपने तीन और दो विकेट लेकर दिल्ली को परेशान किया सूची में तीसरे और चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़े: IPL 2022, PBKS vs RCB Live Cricket Score: मयंक अग्रवाल, शिखर धवन की जोरदार शुरुआत; पंजाब किंग्स को जीत के लिए 206 की जरूरत

  1. कुलदीप यादव (डीसी) – 3 विकेट
  2. ड्वेन ब्रावो (सीएसके) – 3 विकेट
  3. बेसिल थंपी (एमआई) – 3 विकेट
  4. मुरुगन अश्विन (एमआई) – 2 विकेट
  5. उमेश यादव (केकेआर) – 2 विकेट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version