जम्मू कश्मीर की पहाड़ियों में मौसम लगातार करवट ले रहा है। आज श्रीनगर में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। वहीं जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में आज मौसम की पहली बर्फबारी हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। पंजाब, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारी बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि पीर की गली इलाके में भारी बर्फबारी के कारण मुगल रोड बंद हो चुका है।यह सड़क शोपियां जिले को राजौरी और पुंछ जिलों से जोड़ती है।

पहलगाम और गुलमर्ग में सीजन की पहली बर्फबारी


वहीं पहलगाम में भी सीजन की पहली बर्फबारी हुई है। सड़कें बर्फ की सफेद चादर से ढक चुकी है। श्रीनगर में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है। सुबह से ही वहां हल्की बारिश हो रही है। लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिये हैं। कई लोग बारिश के बीच गर्म चाय का लुफ्त उठाते नजर आए। बदलते मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक चंडीगढ़ और राजस्थान में ओलावृष्टि के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है।आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, जेके और पंजाब में भी शनिवार और रविवार को बारिश होगी। विभाग ने दिल्ली के मौसम को लेकर भी भविष्यवाणी की है। विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है और आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। दिल्ली में 23 अक्टूबर की रात या 24 अक्टूबर की सुबह बूंदाबांदी हो सकती है।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड में बदला मौसम का रुख, बर्फबारी के बाद यातायात प्रभावित, कई सड़कें की गई बंद

तापमान में दर्ज की गई गिरावट


दक्षिण कश्मीर के शोपियां कस्बे में सुबह चार से पांच इंच हिमपात दर्ज किया गया।रामबन इलाके में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बंद कर दिया गया। बदलते मौसम के साथ घाटी में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम और गुलमर्ग में  0.1 डिग्री सेल्सियस और शून्य से 1.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version