Jharkhand Crisis: झारखंड में महागठबंधन के विधायक रांची से रायपुर के लिए रवाना हो गए हैं। सीएम हेमंत सोरेन विधायकों को एयरपोर्ट छोड़कर आए हैं।

झारखंड के विधायकों के आज रायपुर आने की संभावना जताई जा रही है। नया रायपुर स्थित होटल मेफेयर में तैयारी तेज हो गई है। यूपीए के घटक दलों के विधायकों के यहां आने की चर्चा बीते चार दिन से चल रही है। बताया जा रहा है कि करीब 40 विधायक रायपुर के लिए रवाना होंगे। मिली जानकारी अनुसार कांग्रेस बैठक के नाम से रायपुर के होटल मेफेयर को बुक किया गया है। इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था की हलचल भी बढ़ गई है।

अब तक सीएम आवास पर मौजूद थे विधायक

इससे पहले राज्य में राजनीतिक उथलपुथल के बीच बीती 27 अगस्त को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अन्य विधायकों को लेकर रांची में अपने आवास पर पहुंचे थे। चर्चा है कि चुनाव आयोग द्वारा सीएम हेमंत सोरेन को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की गई है जिसके बाद ये राजनीतिक उठापटक शुरू हुई। हालांकि झारखंड के राज्यपाल द्वारा अब तक चुनाव आयोग का फैसला नहीं बताया गया है। वहीं 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है।

ये भी पढ़ें: NCRB report 2021: दिल्ली में महिलाओं पर कम नहीं हो रहा अपराध, एनसीआरबी की रिपोर्ट, हर दिन दो नाबालिग का रेप

झारखंड में जारी सियासी उठापटक

झारखंड में महागठबंधन की सरकार है जिसमें हेमंत सोरेन की झामुमो, कांग्रेस और राजद शामिल हैं। महागठबंधन का दावा है कि उनके पास 50 से ज्यादा नंबर हैं। चुनाव आयोग की सिफारिश के तुंरत बाद विधायक मुख्यमंत्री के आवास पर इकट्ठा किए गए थे और बाद में खूंटी जिले में एक गेस्ट हाउस में पिकनिक पर चले गए थे। इसके बाद सभी रांची लौटे थे। जेएमएम की ओर से बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand News: उत्तराखंड की राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल, भाजपा में शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्री दिनेश धनै

केंद्र सरकार पर बरसे सीएम हेमंत सोरेन

इस सियासी हलचल को लेकर बीते दिन सीएम हेमंत सोरेन ने कहा था कि केंद्र सरकार अन्य राज्यों की चुनी हुई सरकारों को गिराने में लगी है। ऐसे में देश का भविष्य क्या हो सकता है अंदाजा लगा सकते हैं। मेरी कुर्सी से दिल्लगी नहीं है बल्कि राज्य की सवा तीन करोड़ जनता से है, राज्य के आदिवासियों से हैं। सरकार की नजर हर घटनाक्रम पर है, हम भी जवाब देंगे और जनता भी जवाब देगी। इसी बीच 1 सितंबर को शाम 4 बजे रांची में कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version