Delhi: दिल्ली में कूड़ा एक बहुत बड़ा मुद्दा बना हुआ है। ऐसे में दिल्ली को कूड़ा मुक्त बनाने की कवायद तेज हो रही है। बता दें कि, दिल्ली नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी को शानदार जीत मिली थी।ऐसे में दिल्ली सरकार अपने पार्षदों का प्रशिक्षण सत्र चला रही है। बुधवार को दिल्ली विधानसभा की और से एमसीडी के विभिन्न मुद्दों को लेकर समिति गठित की गई थी।

गठित की जाएगी समिति

दिल्ली को स्वच्छ बनाने के लिए, बैठक समिति देश के साफ शहरों का दौरा कर के वहा की योजनाओं की एक रिपोर्ट बना के एमसीडी को सौंप दी जाएगी। बता दें कि, समिति के अध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने बताया कि, दिल्ली विधानसभा की समिति देश के दूसरे शहरों का आगमी सोमवार से भ्रमण करेगी। वहा के नगर निगम में हुए अच्छे कामों को सीखेगी और उसको एमसीडी में भी लागू कराएगी।

Also Read: Bharat Jodo Yatra में राहुल और प्रियंका गांधी के साथ दिखी इस महिला विधायक की नजदीकियां, जानिए कौन है दिव्या मदेरणा

गठित समिति में इन लोगों को किया शामिल

एमसीडी को लेकर दिल्ली विधानसभा द्वारा गठित समिति में शामिल विधायक अजेश यादव, अखिलेश पति त्रिपाठी, आठिस, दिनेश मोहनिया, कुलदीप कुमार, संजीव झा, शिवचरण गोयल और सोमदत के अलावा निगम व सरकार के अधिकारी भी शामिल रहेंगे।

बता दें कि, गठित की गई समिति में दिल्ली नगर निगम से संबंधित मुद्दों पर गंभीरता पूर्वक चर्चा और विचार किए जाएंगे। इसमें दिल्ली की सफाई, कूड़े के ढेर के रखाव, ठोस कचरा प्रबंधन, लैंडफिल साइट के साथ कूड़े के ढलाव के रखरखाव जैसे मुद्दे शामिल होंगे।

Also Read: KBC 14: फैमिली को लेकर शो में इमोशनल दिखे अमिताभ बच्चन, पोती आराध्या की गिफ्ट को लेकर किया खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version