उत्तर प्रदेश के दारुल उलूम देवबंद की वेबसाइट पर 10 दिन का बैन लग गया है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के डीएम ने दारुल उमूम देवबंद की वेबसाइट को बंद करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है की डीएम ने यह कार्रवाई बच्चों को लेकर जारी किए गए गैर-कानूनी फतवों की वजह से किया है।

दारुल उलूम देवबंद की वेबसाइट पर आरोप लगाया गया है कि वेबसाइट पर बच्चों को लेकर कई तरह के ग़ैर कानूनी फतवे जारी कर दिए गए है। इन फतवों की शिकायत राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग की ओर से की गयी है। वेबसाइट पर आरोप लगाया गया है कि वेबसाइट पर कई ऐसे फतवे जारी किए गए हैं, जो बच्चों के मौलिक अधिकारों का हनन करता है। फ़तवे जारी होने के बाद सहारनपुर के डीएम से राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने रिपोर्ट मांगी थी।

यह भी पढ़े : कर्नाटक: हिजाब पहनी छात्राओं को कॉलेज में मिली एंट्री, लेकिन इन छात्रों को एक अलग क्लास में बैठाया गया

राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग ने सहारनपुर के डीएम को 10 दिन में रिपोर्ट पेश करने को कहा था। लेकिन बताया जा रहा है कि अभी भी जांच जारी है, और फिलहाल वेबसाइट को 10 दिनों के लिए बैन कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को रिपोर्ट दी गयी है जिसमे लिखा गया है कि दारुल उलूम के वेबसाइट पर फिलहाल 10 दिनों तक रोक लगा दी गई है। मालूम हो कि राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के राष्ट्रीय चेयरपर्सन प्रियंक कानूनगो ने एक टीवी चैनल को बताया कि जांच पूरी होने तक सहारनपुर डीएम की ओर से दारुल उलूम देवबंद की वेबसाइट पर 10 दिनों का बैन लगा दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version