कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक राज्य में जनता को ‘तालिबानीकरण’ की अनुमति नहीं दी जा सकती है। भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि एक बार जब यह हिजाब की मांग पूरी कर दी जाएगी तब वे बुर्का पहनने और फिर स्कूल के अंदर एक मस्जिद बनाने की भी अनुमति मांगने लगेंगे।

कर्नाटक हिजाब विवाद शनिवार को भाजपा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है। इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हिजाब को छात्रों की शिक्षा में आड़े आने से भारत की बेटियों का भविष्य ख़राब किया जा रहा है। जिसके बाद बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी पर शिक्षा का सांप्रदायिकरण करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर शिक्षित होने के लिए हिजाब “बहुत जरूरी” है, तो राहुल गांधी कांग्रेस शासित राज्यों में इसे अनिवार्य क्यों नहीं करते।

स्कूल और कॉलेज कैंपस के अंदर छात्रों को हिजाब पहनने की अनुमति के बीच चल रही विवाद में अब कर्नाटक भाजपा के राज्य प्रमुख नलिन कुमार कतील भी कूद पड़े है। भाजपा के राज्य प्रमुख नलिन कुमार ने कहा कि सरकार राज्य में “तालिबानीकरण” की अनुमति नहीं दे सकती। राज्य प्रमुख नलिन कुमार ने आगे कहा, “स्कूलों में हिजाब या ऐसी किसी भी चीज की कोई गुंजाइश संभव ही नहीं हो सकती। स्कूल ‘सरस्वती’ (ज्ञान की देवी) का मंदिर हैं। अब यह छात्रों का कर्तव्य है कि वे मंदिर जाएं और स्कूल के नियमों का पालन करें।” .

यह भी पढ़े : कर्नाटक हिजाब विवाद पर विपक्ष ने कहा ‘भारत की बेटियों का भविष्य बर्बाद किया जा रहा है “

इसके साथ भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कहा कि एक बार जब यह मांग पूरी हो जाती है, तो वे बुर्का पहनने और फिर स्कूल के अंदर एक मस्जिद बनाने की अनुमति भी मांगेंगे। मालूम हो कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर बैठक की और शैक्षणिक संस्थानों से मौजूदा यूनिफार्म संबंधी नियमों का पालन करने को कहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version