पंजाब में हाल-फिलहाल चुनाव की लहर चल रही है। आने वाले समय में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आए दिन अपने नए-नए बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत अमृतसर ईस्ट सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं। इस बीच उन्होंने आज तक से बात करते हुए चुनाव से जुड़े कई पहलुओं को उजागर किया। सीएम की कुर्सी से जुड़े सवाल को लेकर भले ही लोगों के मन में अलग-अलग तरह के सवाल उठ रहे हो, लेकिन इन सभी सवालों पर से पर्दा उठाते हुए सिद्धू ने कहा है कि “हाईकमान का जो भी फैसला होगा वह हम सहजता से स्वीकार करेंगे। अंतिम सांस तक कांग्रेस में ही रहेंगे।”

यही नहीं जब सिद्धू से चरणजीत सिंह चन्नी को दलित चेहरे के तौर पर प्रस्तुत किए जाने वाला सवाल पूछा गया, तो इसके जवाब में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि “पंजाब जाति से नहीं मुद्दों से बदलेगा। पार्टी की जो लाइन होगी वह हमारी लाइन है। सवाल है कि बदलेगा कौन? कैसे बदलेगा? इसे बदलेगा वह जो इस माफिया सिस्टम में ना रहा हो। यह धर्म की लड़ाई है। धर्म यह है कि पंजाब के लोगों का कल्याण हो।”

ये भी पढ़े-जानिए हिजाब विवाद पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर क्या कह दिया ?

विपक्षी पार्टियों पर सिद्धू का पलटवार

आज तक से की गई अपनी आगे की बातचीत में सिद्धू ने प्रकाश सिंह बादल को धृतराष्ट्र बताया, सिर्फ यही नहीं उन्होंने कहा कि “पिछले कई साल से बादल और कैप्टन अमरिंदर सिंह एक दूसरे को प्रोटेक्ट करते आए हैं। इन सबको तोड़कर नया सिस्टम खड़ा करना है, जो कल्याणकारी स्टेट बनाएं। सिद्धू को भटकाने के लिए बिक्रम सिंह मजीठिया को यहां भेजा गया। नवजोत सिंह सिद्धू ने नाम लिए बगैर मजीठिया पर निशाना साधा। उनको पता है कि सिद्धू आ गया तो बदलाव होगा और बदलाव हुआ तो हमारी दुकानदारी बंद हो जाएगी।” 

जमाखोरी पर कटाक्ष करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने आगे कहा कि “इनकी काबिलियत है कि यह सबसे बड़े रेत माफिया है। 10 साल 40-40 करोड स्टेट के खजाने में जमा कराया। दारू सारी इन्होंने बेची। इसे उन्होंने प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बना दिया। कई अच्छे लोग पार्टी छोड़ कर चले गए।” सिद्धू से आगे भी कई सवाल पूछे गए जिनके जवाब में उन्होंने कहा कि “हमें लोग बुलाते रहे हैं कि आओ सिस्टम में समा जाओ। पैसे में लीन हो जाओ, लेकिन नहीं गया। यह 75 और 25 की लड़ाई है। जनता ने 6-6 चुनाव मुझे जिताए है। मुझे किसी से प्रमाण पत्र नहीं चाहिए। मुझसे माफिया डरते हैं। धंधे वाले लोग मुझसे डरते हैं। मेरे लिए राजनीति प्रोफेशन नहीं मिशन है। पैसे बहुत कमा रहा था कमेंट्री से भी।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version