कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने बुधवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की। इससे पहले दिन में प्रियंका हिरासत से रिहा होने के बाद लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुई थीं। राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद रहे। सभी नेताओं ने मिलकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और दुख की घड़ी में उनका साथ दिया। राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिलाया कि उन्हें न्याय मिलकर रहेगा। ध्यान दें कि बीते 24 घंटे में बहुत कुछ घटित हुआ। पहले योगी सरकार किसी को भी लखीमपुर खीरी जाने की इजाजत नहीं दे रही थी लेकिन अचानक ही सरकार ने अपना फैसला बदल लिया।

शुरू से जानें क्या-क्या हुआ


 कल राहुल गांधी ने 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जहां वो प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को लेकर काफी नाराज दिखे थे। जिसके बाद वो लखनऊ के लिए रवाना हो गये थे। हालांकि योगी सरकार ने राहुल गांधी को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति नहीं दी थी। वहीं दूसरी तरफ प्रियंका को लखीमपुर जाते समय पिछले दिनों सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया था और बाद में उन्हें अरेस्ट कर लिया गया।जिसके बाद कल रात उन्हें रिहा कर दिया गया। लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद काफी हंगामा हुआ। राहुल गांधी और बाकी लोग अपनी गाड़ियों से लखीमपुर जाना चाहते थे जबकि यूपी पुलिस उन्हें अपनी गाड़ी से ले जाना चाहती थी। इस बात को लेकर राहुल गांधी अड़ गये और एयरपोर्ट ही धरना देना शुरू कर दिया। बाद में अनुमति दी गई और फिर राहुल गांधी सीतापुर पहुंचे जहां पर प्रियंका गांधी को कई दिन पहले हिरासत में रखा गया था।

यह भी पढ़े: लखीमपुर खीरी: BSP के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा कल करेंगे मृतकों के परिजनों से मुलाकात

राहुल ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी


इस घटनाक्रम के बाद सभी नेता पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी पहुंचे।राहुल गांधी ने प्रियंका लवप्रीत, पत्रकार रमन कश्यप, सरदार नच्छतर सिंह के परिवारों से मुलाकात की और उनका दुख बांटने की कोशिश की। राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए जानकारी भी दी। उन्होंने लिखा-शहीद सरदार नच्छतर सिंह के परिवारजनों से मिला, शोक संवेदनाएँ व्यक्त की।#लखीमपुर_नरसंहार के इन पीड़ित परिवारों ने दोहरी क्षति झेली है- अपनों को खोने का दुख तो है ही साथ में सरकार भी लगातार वार कर रही है।लेकिन क्रूरता की इस रात की सुबह ज़रूर होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version