Lalu Prasad on PM Modi: बिहार में महागंठबंधन की सरकार बनते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की सरकार पर तंज कसते हुए कई आरोप लगाए है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही आरजेडी प्रमुख ने राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल किया जाना चाहिए। बता दें कि इन दिनों लालू प्रसाद यादव पटना में है और वें बिहार की वर्तमान राजनीति पर पैनी नजर बनाए हुए है। इस सबके बीच महागठबंधन सरकार के मंगलवार को मंत्रिमंडल विस्तार के बाद से बीजेपी अक्रामक दिख रही है। बीजेपी अब आरजेडी वाली पुरानी भूमिका यानी विपक्ष की भूमिका में है। इस सबके बीच बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विधानसभा में विपक्ष के नेता की चर्चा जोर पकड़ ली है। जानकारी के मुताबिक, इस बाबत बीजेपी ने मंगलवार को शीर्ष नेतृत्व के साथ मंथन किया।

गौरतलब है कि नौ अगस्त को नीतीश कुमार की राजनीतिक पार्टी जेडीयू ने राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन से अलग होने की घोषणा की थी। इसके बाद ही नीतीश कुमार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बाद में बिहार की सियासत में जारी उठा-पटक के बीच बिहार की तत्कालीन मुख्य विपक्षी पार्टी आरजेडी, कांग्रेस और वाम दलों के गठबंधन ने नीतीश कुमार को अपना नेता चुन लिया था। इसके बाद नीतीश कुमार आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल के पास जाकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल से 164 विधायकों का समर्थन हासिल होने की बात नीतीश कुमार ने कही है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम माझी के हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा (हम) ने भी नीतीश कुमार की नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार अपना समर्थन दिया है। जानकारी के मुताबिक, हम के चार विधायक हैं। बता दें कि 10 अगस्त को नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

यह भी पढ़ें: Jalore Case: जालोर जा रहे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को जोधपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने रोका, दलित परिवार से जा रहे थे मिलने

लालू यादव ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आरजेडी प्रमुख ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी सरकार को कई सवालों से घेरने की कोशिश की है। लालू प्रसाद यादव ने साफ तौर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाना है। बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव बुधवार को दिल्ली से पटना लौटे और राज्य में महागठबंधन की नई सरकार बनने के बाद पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले।

यह भी पढ़ें: Bilkis Bano Rape Case: दोषियों की रिहाई पर छलका बिलकिस बानो का दर्द, बोली- एक औरत को दिए गए न्याय का अंत यही है

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version