Mahindra Bolero: हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने कई नए विकल्प लॉन्च किए हैं। अब महिंद्रा अपनी बोलेरो को नए रूप में बाजार में उतार चुकी है। ये कार को 7 सीटर और मजबूत बॉडी के लिए काफी पॉपुलर हैं। अब लंबे समय से सिर्फ ड्राइव साइडर बैग के साथ उपलब्ध कराया गया था। लेकिन अब स्टैंडर्ड वैरीएंट में डुअल एयर बैग्स लगाए गए हैं। भारत सरकार के नियम के मुताबिक अब सभी कारों में डुअल एयर बैग होने चाहिए। सरकार ने जनवरी 2022 से कारों में डुअल एयर बैग्स को अनिवार्य किया है।

तीन ट्रिम लेवल B4, B6 और B6 Opt में उपलब्ध

इसी को ध्यान में रखते हुए घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी लोकप्रियता एसयूवी बोलेरो को अपडेट कर डुअल एयरबैक्स लगाए हैं। अब आम एसयूवी महिंद्रा बोलेरो पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है। बोलेरो तीन ट्रिम लेवल B4, B6 और B6 Opt में उपलब्ध हैं। फीचर्स की बात करें तो डुअल एयर बैग के अलावा कुछ खास बदलाव नहीं किए गए। इसमें पहले जैसे ऑक्स और यूएसबी कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ एंड बैड म्यूजिक सिस्टम, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, कीलेस एंट्री, पावर स्टीयरिंग ऑल सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Also Read: Maruti Alto: मारुति अल्टो से आज उठेगा पर्दा, लांचिंग के बाद खुल जाएंगे राज

कार की कीमत

इस कार की कीमत की बात करें तो वैरीअंट के हिसाब से इसकी कीमत 14,000 से 16,000 रुपए बढ़ाई गई है। महिंद्रा बोलेरो B4 वेरिएंट की कीमत 9 लाख रुपए तय की गई है। बी6 वेरिएंट की कीमत 9.8 लाख रुपए हैं। वहीं इसके टॉप मॉडल B6 के ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपए तय की गई है।

Also Read: Ishan Kishan: ईशान किशन से बातचीत कर बन गया फैन आशीष का दिन, पटना के फैन से इस तरह की बात

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version