Maharashtra Political Crisis: बागी समूह के प्रवक्ता दीपक केसरकर ने कहा कि उनके पास दो तिहाई बहुमत है और इसलिए शिंदे शिवसेना विधायक दल के नेता बने हुए हैं।

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम गहराता ही जा रहा है। इस बीच खबर है कि राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा भी सक्रिय हो गई है। पहले भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात की खबरें सामने आई थीं। अब खबर है कि शनिवार देर रात असम के मंत्री अशोक सिंघल भी शिवसेना के बागी विधायकों से मिलने गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे। इन सबके बीच असली शिवसेना को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। शिंदे गुट की ओर से बालासाहेब के नाम पर अगल पार्टी का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच सकता है।

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने डीजीपी को लिखा खत

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य के डीजीपी को (शिंदे कैंप के) विधायकों और उनके परिवारों को तत्काल आधार पर सुरक्षा प्रदान करने के लिए पत्र लिखा है।

बागियों पर बड़ी कार्रवाई कर सकते हैं उद्धव

शिवसेना से बगावत करने वाले वैसे विधायक जो मंत्री पद पर हैं, उनकी मंत्री पद जा सकती है। सूत्रों की मानें तो सीएम उद्धव ठाकरे उनके खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो एकनाथ शिंदे, दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल, अब्दुल सत्तार और शंबुराजे देसाई की पद जाएगी। ये देखते हुए एकनाथ शिंदे गुट ने कानूनी पहलुओं को अंतिम रूप देने के लिए अहम बैठक शुरू कर दी है।

यह भी पढ़े: दिल्ली उपचुनाव: दुर्गेश पाठक ने पार्टी के मुखिया को दिया जीत कर श्रेय, कहा- ‘यह केजरीवाल द्वारा कराए जा रहे कामों की जीत है’

संजय राउत के बिगड़े बोल

शिवसेना के नेता संजय राउत ने बागी विधायकों पर हमला बोला है। एक कार्यक्रम संजय राउत ने विवादित बयान देते हुए कहा कि गुवाहाटी में जो हैं वे जिंदा लाश हैं। गुवाहाटी से सीधे 40 विधायकों का शव मुंबई आएगा, जिसे पोस्टमार्टम के लिए विधानसभा भेजेंगे। उन्होंने कहा कि यहां सिर्फ उनके शरीर वापस आएंगे, उनकी आत्मा वहीं मर चुकी होगी। जब ये 40 लोग यहां से बाहर निकलेंगे, तो उनका दिल जिंदा नहीं होगा। उन्हें पता है कि यहां जो आग लगी है उसका क्या अंजाम हो सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version