Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी घमासान खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस बीच शरद पवार ने दिल्ली पहुंचने पर कहा कि हम यहां किसी से नहीं मिलेंगे, हमारी मीटिंग है।

महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम गहराता ही जा रहा है। इस बीच खबर है कि राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा भी सक्रिय हो गई है। पहले भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बीच मुलाकात की खबरें सामने आई थीं। अब खबर है कि शनिवार देर रात असम के मंत्री अशोक सिंघल भी शिवसेना के बागी विधायकों से मिलने गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे। इन सबके बीच असली शिवसेना को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। शिंदे गुट की ओर से बालासाहेब के नाम पर अगल पार्टी का मामला चुनाव आयोग तक पहुंच सकता है।

एकनाथ शिंदे ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

बागी शिवसेना विधायक एकनाथ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर द्वारा महाराष्ट्र के बागी विधायकों के खिलाफ जारी अयोग्यता नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। याचिका में शिंदे की जगह अजय चौधरी को सदन में शिवसेना के विधायक नेता के रूप में नियुक्त करने को भी चुनौती दी गई है।

नहीं लगेगा राष्ट्रपति शासन

शरद पवार ने आगे कहा कि ये सच है कि एकनाथ शिंदे ने एक नए गठबंधन की बात कही है। लेकिन जहां तक हमारी पार्टी है हमारी नीति साफ है कि हमने सरकार को बनाया है तो उसको ही सपोर्ट करते रहेंगे। राज्य में राष्ट्रपति शासन आया तो जो एमएलए इधर-उधर गए हैं तो फिर कैसे काम चलेगा। मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रपति शासन लगेगा।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: संजय राउत के बिगड़े बोल, कहा- गुवाहाटी से 40 विधायकों का शव आएगा मुंबई जिसे….

20 मई को सीएम उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद ऑफर किया: आदित्य

महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि 20 मई को सीएम उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को फोन किया और उनसे सीएम बनने के लिए कहा। उस समय उन्होंने ड्रामा किया और रोने लगे। ठीक एक महीने बाद उन्होंने विद्रोह कर दिया। शिंदे गुट ने जो किया, वह विद्रोह नहीं है, यह अलगाववाद है। उन्होंने यह सब करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे की तबीयत का अनुचित फायदा उठाया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version