कानपुर के कारोबारी की संदिग्ध मौत का मामला गहराता जा रहा है। कारोबारी मनीष गुप्ता की पोस्टमॉर्टम सामने आई है जिससे गोरखपुर पुलिस की बर्बरता पर सवाल उठ रहे हैं। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि मनीष गुप्ता के शरीर में कई जगह चोट के गंभीर निशान हैं। परिवार का आरोप है कि मनीष को असलहों के नोंक और बटों से पीटा गया था। सीएम योगी ने मनीष की पत्नी मीनाक्षी से मुलाकात की और उन्हें इंसाफ दिलाने का पूरा भरोसा दिया।

मामला गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर

सीएम योगी ने पुलिस लाइन में मनीष की पत्नी मीनाक्षी और उनके बेटे से मुलाकात की। मीनाक्षी ने बताया कि सीएम योगी ने केस को गोरखपुर से कानपुर ट्रांसफर कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश भी दिया है। वो सीएम से मिलकर और उनके आश्वासन से संतुष्ट हैं।

अखिलेश ने भी की थी मुलाकात

सीएम योगी से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी मनीष गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की थी। अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान भी किया। साथ ही सरकार से इस मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में कराने की मांग भी की। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने हत्या की है और इसमें सीधे-सीधे सरकार की नाकामी है।

यह भी पढ़े- अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में खोला नए वादों का पिटारा, फ्री बिजली के बाद मुफ्त इलाज

20 लाख आर्थिक मदद का ऐलान

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि, इस मामले की जांच हाई कोर्ट के किसी सीटिंग जज की निगरानी में हो।

क्या है पूरा मामला?

मनीष गुप्ता प्रॉपर्टी डीलर थे और अपने जिगरी दोस्तों प्रदीप चौहान, हरदीप सिंह के साथ सोमवार को गोरखपुर गए थे। मनीष अपने दोस्तों के साथ होटल कृष्णा पैलेस के रूम नंबर 512 में ठहरे थे। आरोप है कि सोमवार रात लगभग 12.30 बजे रामगढ़ताल थाना प्रभारी जेएन सिंह फोर्स के साथ होटल में चेकिंग करने पहुंचे। पुलिस ने रूम का दरवाजा खुलवाया और सभी से आईडी मांगने लगें। आईडी चेक करने के बाद पुलिस सभी के बैग चेक करने लगी। पुलिस की हरकत पर मनीष ने कहा कि हम लोग कोई आतंकवादी नहीं हैं, पुलिस को यही बात नागवार गुजरी। आरोप है कि पुलिस ने मनीष और उसके दोस्तों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने मनीष को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया।

मां-बाप के इकलौते बेटे थे मनीष गुप्ता

मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी ने बताया कि 8 साल पहले वर्ष 2013 में उनकी शादी हुई थी। मनीष रियल इस्टेट का काम करते थे। परिवार में बीमार ससुर के अलावा उनका 4 साल का एक बेटा अभिराज है। सास का पहले ही देहांत हो चुका है। मनीष की तीन बहनें हैं, उनकी शादी हो चुकी है। मीनाक्षी ने बताया कि सोमवार देर रात में फोन पर बात के बाद लगा कि शायद सब कुछ ठीक हो गया होगा, लेकिन मंगलवार सुबह करीब 5 बजे फोन पर पता चला पति अब इस दुनिया में नहीं हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version