नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर आज नरेंद्र मोदी इंडिया गेट पर महान स्वतंत्रता सेनानी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस मौके पर नरेंद्र मोदी ऐलान कर चुके हैं कि सुभाष चंद्र बोस की ग्रेनाइट प्रतिमा लगाई जाएगी। जब तक यह तैयार नहीं हो जाती तब तक होलोग्राम प्रतिमा मौजूद रहेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा इंडिया गेट पर लगाई जाएगी। मोदी 6:00 बजे प्रतिमा का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी ने कल ट्वीट कर जानकारी दी थी कि ऐसे वक्त में जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती मना रहा है। मैं यह बताते हुए भी खुश हूं कि ग्रेनाइट से बनी उनकी एक भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर लगाई जाएगी। यह नेता जी के प्रति भारत की कृतज्ञता का प्रतीक होगा।

यह भी पढ़े:-मथुरा में पटरी से उतरी ट्रेन की बोगियां 10 ट्रेने हुई रद्द, देखें पूरी लिस्ट

भारत के वीर सपूत सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा वहां लगाई जाएगी जहां पहले ब्रिटेन के राजा जॉर्ज पंचम की मूर्ति स्थापित थी। जॉर्ज पंचम की मूर्ति को 1968 में हटा दिया गया था। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि जब तक नेताजी बॉस की भव्य प्रतिमा पूर्ण रूप से नहीं तैयार हो जाती उनकी एक होलोग्राम प्रतिमा स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं आज 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

होलोग्राम एक प्रकार की डिजिटल तकनीक है जो एक प्रोजेक्ट की तरह काम करते हुए 3D आकार देती है। ‌ होलोग्राम प्रतिमा देखने पर असली ही दिखाई देती है लेकिन यह सिर्फ 3D फोटो होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version