Morbi Bridge Collapse: गुजरात का मोरबी पुल हादसे ने पूरे देश-दुनिया को झकझोर के रख दिया है। दुनियाभर के नेताओं ने इस पर अपना दुःख जताया है और इसे राजनीतिक रूप न देने का आह्वान किया। वहीं मोरबी पुल हादसे की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “मोरबी की घटना में शामिल अपराधियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई एक्शन क्यों नहीं ले रही है।“ ममता बनर्जी ने कहा “इस घटना पर सरकार की जवाबदेही तय होनी चाहिए।“

एमके स्टालिन से मिलने चेन्नई जा रही हैं ममता बनर्जी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) से मिलने के लिए चेन्नई रवाना होने से पहले कोलकाता हवाईअड्डे पर मीडिया से बात करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “आज मैं तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मिलूंगी, वह मेरे राजनीतिक मित्र हैं। यह एक शिष्टाचार मुलाकात है।“ मोरबी हादसे पर पूछे जाने पर सीएम ममता ने कहा “इसकी जांच के लिए उच्चतम न्यायालय की निगरानी में आयोग का गठन किया जाना चाहिए।“ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने यह भी कहा कि “ईडी, सीबीआई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं?  वे केवल आम लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं।“ मोरबी हादसे को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी मोरबी की घटना पर दुःख जताते हुए बीजेपी पर सवालों के तीर छोड़े थे।

Must Read: Himachal Pradesh: JP Nadda ने की पीएम मोदी की तारीफ, कहा-‘प्रधानमंत्री ने की देश की रक्षा’

केजरीवाल का बीजेपी पर आरोप

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोरबी पुल हादसे को लेकर बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की सरकार से ट्विटर के माध्यम से कई सवाल किए हैं। उन्होंने कहा कि “घड़ी बनाने वाली कंपनी को पुल का ठेका क्यों दिया गया?”  इसके बाद सीएम केजरीवाल ने यह भी पूछा कि ”बिना टेंडर के ठेका क्यों दिया गया?” केजरीवाल का तीसरा सवाल यह था कि “कंपनी और मालिक का नाम FIR में क्यों नहीं है और उन्हें क्यों बचाया जा रहा है?”  इसके बाद केजरीवाल ने बीजेपी से यह भी पूछा कि “क्या BJP को कभी इस कंपनी से चंदा मिला? कितना?”

Must Read: PM Modi ने किया Invest Karnataka 2022 Summit को संबोधित , कहा-‘दुनिया भारत को एक उज्ज्वल स्थान मानती है’

30 अक्टूबर को हुआ था मोरबी हादसा

गुजरात के मोरबी में केबल सस्पेंशन पुल 30 अक्टूबर को गिर गया था। जिसमें अब तक 135 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस पूरे मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसमें पुल का प्रबंधन करने वाले ओरेवा समूह के चार कर्मचारी भी शामिल हैं।

Must Read: Israel: नेतन्याहू एक बार फिर सत्ता में आने को तैयार, कहा- ‘होगी बड़ी जीत’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version