MP News: मध्यप्रदेश में मिशन 2023 की सफलता के लिए बीजेपी कई बड़े बदलाव करने जा रही है। जब तक केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी में रहे थे। तब तक वह शिवराज सरकार के लिए परेशानी खड़ी करते रहे। लेकिन जब से वह बीजेपी पार्टी में आए हैं, उसी समय से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने विकल्प के रूप में देखे जा रहे हैं। साल 2018 के विधानसभा चुनावों में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से ही मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार की वापसी हुई। अब उनको एक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।

किसके नेतृत्व में पूरा होगा मिशन 2023

अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से पार्टी का पूरा फोकस है। मगर सीएम शिवराज के विकल्प के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम सबसे ऊपर है। इन सभी के बीच सिंधिया के समर्थक उनके नेतृत्व को लेकर आवाज उठा रहे हैं। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि मिशन 2023 ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह में से किसके नेतृत्व में पूरा किया जाएगा। बता दें कि साल 2018 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने पूरा फोकस ज्योतिरादित्य सिंधिया पर किया था और सिंधिया का सीधा मुकाबला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ माना गया था।

Also Read- UP NEWS: राहुल गांधी के विवादित बयान की CM योगी ने की निंदा, कहा- ‘जवानों को कटघरे में खड़े करने से बचना चाहिए’

पूरे मध्यप्रदेश में जाने जाते ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर ही नहीं बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में महाराज के रूप में बोले और पहचाने जाते हैं। माना जा रहू कि उस समय बीजेपी की ओर से प्रचार प्रसार करते समय यहां तक लिखा गया था कि ‘माफ करो महाराज, हमारे नेता शिवराज’ लेकिन महाराज के बीजेपी में आने के बाद स्लोगन थोड़ा बदलता हुआ नजर आया। अगर इतिहास देखा जाए तो सीएम शिवराज चौहान ने केंद्रीय नेतृत्व के आदेश पर ही मध्य प्रदेश की कमान संभाली और उस समय शिवराज सिंह चौहान सांसद थे। इसके अलावा वह मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष भी बनें। बाद में उनको विधायक दल का नेता बनाकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार सौंपा गया।

Also Read- PUNJAB में कानून व्यवस्था और बेअदबी के मामले पर बोले CM मान- ‘पुलिस ने 90% मामले हल किए’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version