CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की स्टार रेसलर अंशु मलिक को अपनी कैटेगरी के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। अंशु को सिल्वर से संतोष करना पड़ा है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) के रेसलिंग इवेंट में भारत को पहला मेडल मिल गया है। महिलाओं की 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल कैटेगरी में भारत की अंशु मलिक ने सिल्वर मेडल दिलाया। फाइनल में अंशु के सामने नाइजीरिया की ओडुनायो अदेकुओरोये की चुनौती थी। अदेकुओरोये ने इस मुकाबले को 7-3 से अपने नाम कर लिया। भारत के अब 21 मेडल हो गए हैं। पहले पीरियड में भारतीय रेसलर को एक भी पॉइंट नहीं मिला। वहीं नाइजीरिया की रेसलर ने 4 पॉइंट लिए। दूसरे पीरियड में अंशु ने कड़ी टक्कर दी, लेकिन अंत में नाइजीरिया की रेसलर में गोल्ड जीत लिया।

अंशु ने 64 सेकेंड में जीता पहला मैच

अपने पहले मैच में क्वार्टर फाइनल में अंशु का सामना ऑस्ट्रेलिया की आइरीन सीमेओंडिस से था। यह मैच उन्होंने 10-0 से अपने नाम किया। विपक्षी पहलवान द्वारा कोई भी अंक हासिल नहीं कर पाने पर तकनीकी दक्षता के आधार पर इस मैच में अंशु ने जीत हासिल की। यह मैच अंशु ने 64 सेकेंड में जीत लिया और सेमीफाइनल में जगह बनाई।

अंशु ने आसानी से जीता दूसरा मैच

अंशु ने सेमीफाइनल में भी इस फॉर्म को जारी रखा। इस मैच को भी अंशु ने तकनीकी दक्षता के आधार पर 64 सेकेंड में जीता। सेमीफाइनल में भारतीय पहलवान ने श्रीलंका की नेथमी पोरूथोतागे को 10-0 से हराया। अंशु ने श्रीलंकाई पहलवान को एक बार पटकने के बाद उन्हें उठने का मौका नहीं दिया। इस जीत के साथ ही अपने पहले राष्ट्रमंडल खेलों में अंशु ने कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया।

Also Read: MP News: मध्य प्रदेश वनविभाग का बड़ा फैसला, अब हर वनकर्मी को दिया जाएगा स्मार्टफोन

फाइनल में हारीं अंशु

अंशु की सबसे बड़ी चुनौती फाइनल थी। उनके सामने नाइजीरिया की ओदुनायो थीं। ओदुनायो भी शानदार फॉर्म में थीं और अपने दोनों मैच जीत चुकी थीं। इस मैच में अंशु और ओदुनायो के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। हालांकि, नाइजीरियन पहलवान ने मजबूती दिखाई और शुरुआती मिनट में ही अंशु को टेकडाउन कर चार अंक हासिल कर लिए। अंशु ने पहले एक अंक हासिल किया। इसके बाद आखिरी 30 सेकेंड में अंशु ने तीन अंक हासिल किए। हालांकि, वह आखिरी के दो अंक नहीं हासिल कर सकीं और 7-3 से मुकाबला हार गईं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version