Nupur Sharma Row: नूपुर शर्मा मामले में आपत्तिजनक टिप्पणी कने वाले सलमान चिश्ती को बचाने के लिए समझाने वाली पुलिस अधिकारी पर एक्शन लिया गया है।

नूपुर शर्मा को धमकी देने वाले अजमेर में दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें सलमान की गिरफ्तारी करने पहुंची पुलिस उसे बचने के लिए समझाती दिख रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर कई सवाल भी उठे हैं। जब पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो उसे समझाती नजर आ आई है कि तुम यही कहना कि नशे में थे, ताकि तुम्हारा बचाव हो सके। अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है।

क्या है पूरा मामला

सलमान चिश्ती ने वीडियो में कहा है, ‘जो कोई भी उसे नूपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर इनाम में दे देगा।’ उसने वीडियो में कथित तौर पर कहा, ‘आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा। यह मैं अजमेर राजस्थान से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार से है।’ इस बयान को लेकर काफी बवाल हुआ उसे सलमान चिश्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

यह भी पढ़े: Mohammad Zubair Alt News: जान से मारने की धमकी मिलने के बाद मोहम्मद जुबैर की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी, शुक्रवार को होगी सुनवाई

पुलिस अफसर ने कहा, बोल देना नशे में था, ताकि बच जाए

सलमान को घर से ले जाते समय का एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें डीएसपी संदीप सारस्वत भी नजर आ रहे हैं। यह आरोप लगाया जा रहा है कि तब आरोपी सलमान को डीएसपी कहते हैं कि ‘बोल देना नशे में था, ताकि बच जाए’। यह वीडियो जमकर वायरल हुआ। भाजपा नेताओं ने जमकर सरकार को घेरा और आरोपियों को बचाने की बात कही।

27 मई को ही हुआ था तबादला

सोशल मीडिया पर भी इस मामले में टिप्पणियां की जा रही हैं। इन्हीं सबको देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने डीएसपी को एपीओ कर दिया। 27 मई को डीएसपी संदीप सारस्वत का तबादला हुआ था। उन्हें अजमेर दरगाह के सीओ के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले वह आरपीए में कार्यरत थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version