देश में कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन तेजी से फैल रहा है। कर्नाटक गुजरात और दिल्ली में ओमीक्रॉन के कई मामले सामने आ चुके हैं। ओमीक्रॉन के अलावा देश में अचानक कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी देखी गई है। अब 46 साल के  बेंगलुरु के डॉक्टर, जो भारत में ओमीक्रॉन के पहले मामलों में से थे, वो फिर से कोविड संक्रमित पाए गए हैं। वहीं दूसरा ओमीक्रॉन संक्रमित एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक बिना बताए यहां से चला गया। अधिकारियों पर पुलिस में मामला दर्ज करा दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया बयान

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी एक बयान के मुताबिक डॉक्टर के अंतिम परीक्षण के सात दिन बाद आरटी-पीसीआर परीक्षण किया गया था। उसे और सात दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा और एक नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद ही उसे छुट्टी दी जाएगी।  बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि डॉक्टर जो ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित थे, उन्होंने एक बार फिर कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। हालांकि अभी तक उनके अंदर कोई लक्षण नजर नहीं आई हैं। वो बिल्कुल नॉर्मल हैं।

यह भी पढ़े:जानिए दुनिया भर के वैज्ञानिकों ने Omicron को बताया कितना खतरनाक

ओमीक्रॉन संक्रमित दक्षिण अफ्रीकी नागरिक फरार

 वहीं दूसरा ओमीक्रॉन संक्रमित दक्षिण अफ्रीकी नागरिक गुजराती मूल का था। शख्स बिना किसी को सूचना दिये ही दुबई चला गया है। इस बात की जानकारी जब अधिकारियों को लगी तो उन्होंने शख्स और होटल दोनों के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है।गौरतलब है कि कर्नाटक देश का पहला राज्य था जिसने भारत में कोरोना वायरस वेरिएंट ओमीक्रॉन के दो मामलों – 46 साल पुरुष और 66 साल पुरुष की रिपोर्ट की। पांच लोग जो बेंगलुरु के डॉक्टर के संपर्क में आए थे, जिन्होंने पहले सकारात्मक परीक्षण किया था। अब उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है और आज उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी। हालांकि आगे की जांच के लिए सभी के सैंपल जीनोम अनुक्रमण के लिए भेज दिये गये हैं। अभी रिपोर्ट आनी बाकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version