बीते दिनों उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान हैदराबाद के संसद ओवैसी पर जान लेवा हमला हुआ था। जिसके बाद केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड + सिक्योरिटी प्रदान की थी। लेकिन ओवैसी ने यह सिक्योरिटी को लेने से मना कर दिया था।

आज संसद में ओवैसी पर हुए हमले पर देश के गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में बोल रहे थे। अमित शाह ने बताया कि मामले में IPC की धारा के 307 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। हैदराबाद के संसद असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर जो हमला हुआ था, इसीपर देश के गृह मंत्री अमित शाह ने आज सोमवार को राज्यसभा में मंत्रालय की तरफ से एक बयान दिया। अमित शाह ने कहा कि ना तो हापुड़ में ओवैसी का कोई कार्यक्रम था और ना ही प्रशासन को उनके इस हापुड़ रूट से जाने की कोई जानकारी पहले दी गई थी। इसके बाद अमित शाह ने कहा कि वह ओवैसी से विनती करते हैं कि कृपया कर के ओवैसी साहब सरकार की तरफ से जो सुरक्षा प्रदान की गयी है उसे ले लें।

यह भी पढ़े : अखिलेश ने सपा उमीदवार से पूछा क्या आलू से वोदका शराब बन सकती है ?

संसद ओवेसी पर हुए हमले पर बोलते हुए शाह ने सदन को जानकारी दी कि बीते 3 फरवरी 2022 को शाम 5.30 बजे जब सांसद ओवैसी एक जनसभा को संबोधित कर के वापस लौट रहे थे। तभी अचानक से 2 अज्ञात व्यक्तियों ने उनकी गाड़ी पर गोली चलाना शुरू कर दिया। इसके बाद इस जानलेवा घटना को मौके पर मौज़ूद तीन गवाहों ने देखा। जिसके तुरंत बाद पुलिस को सुचना दी गयी और पिलखुवा में FIR भी दर्ज कराई गयी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version