स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने यह खूबसूरत नगमा दिलीप कुमार और नरगिस की फिल्म दीदार के लिए गाना गाया था। इस गीत में उस एहसास को दर्शाया गया है जिसमें किसी करीबी के दूर चले जाने का एहसास होता है। 92 साल की लता मंगेशकर कल 6 फरवरी 2022 को अपना शरीर छोड़कर सबसे दूर हो गई।

नामचीन हस्तियों का हुजूम

शाहरुख खान लता दीदी को आखिरी सफर पर जाते देख उसी अवस्था को महसूस कर रहे थे। कल शाम 6:30 बजे शिवाजी पार्क में देश की नामचीन हस्तियों का हुजूम था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे तक हर कोई मृतक शैया पर नतमस्तक हुआ था। लता दीदी के पार्थिव शरीर के दर्शन बड़ी-बड़ी हस्तियों ने किए। हर कोई उनके दीदार कर अंतिम दिन विदाई दे रहा था।

यह भी पढ़े:- लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए ममता बनर्जी ने की ये खास घोषणाएं, जानिए

बॉलीवुड फेमस स्टार शाहरुख खान लता दीदी को आखरी सलाम देने के लिए शिवाजी पार्क पहुंचे थे। उन्होंने दुआ करने के लिए दोनों हाथ उठाए। शाहरुख ने भगवान से ही लता दीदी की आत्मा की शांति के लिए दुआ की। शाहरुख ने दुआ पढ़कर अपना मास्क हटाया और फूंक मारी। लता दीदी के दीदार किए और चरणों को छूकर अपना प्रेम सम्मान जाहिर किया और शाहरुख खान ने हाथ जोड़कर नमन किया। लेकिन अब शाहरुख के ‘फूंक’ को ‘थूकना’ बताकर सवाल किए जा रहे हैं।

शाहरुख का लता दीदी को आखरी सलाम अब चर्चा का विषय बन गया है। किसी ने तारीफ में कसीदे पढ़े तो किसी ने फूंक मारने को थूकना बताकर नई बहस छेड़ दी है। इसी बहस अब सवाल खड़े हैं कि शाहरुख खान ने जो दुआ की और फूंक मारी वह आखिर क्या था। इस्लामिक धर्म की परंपरा के अनुसार जब कोई दुआ की जाती है तो उसके लिए दोनों हाथों को उठाकर सीने पर लाना होता है और खुदा से मिन्नतें की जाती है। यह ठीक वैसे ही है जैसे किसी के आगे झोली फैलाने की बात कही जाती है।

12 सेकेंड तक लता दीदी के लिए दुआ

उसी तरह शाहरुख खान ने भी अपने दोनों हाथ एक साथ मिलाकर खुदा के सामने अर्जी लगाई। किसी के स्वस्थ होने की दुआ किसी की नौकरी की दुआ या किसी की आत्मा की शांति के लिए दुआ हो सकती है। दोनों हाथ फैलाकर दुआ मांगने की तस्वीर फिल्मों में भी नजर आती है। आप कौन है शाहरुख खान ने करीब 12 सेकेंड तक लता दीदी के लिए दुआ की। और फिर मास्क हटाकर दीदी के पार्थिक शरीर पर फूंक मारी।

सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए

मौलाना खालिद ने कहा कि शाहरुख खान एक बड़े सुपरस्टार हैं। उन्होंने सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए ऐसा किया है। लिहाजा इसे मजहब से जोड़ना भी सही नहीं है। शाहरुख खान के साथ दुआ मांगते समय उनकी मैनेजर पूजा ददलानी भी साथी उन्होंने भी शाहरुख खान की तरह खड़े होकर दोनों हाथ जोड़कर भगवान से लता दीदी के लिए प्रार्थना की तमाम लोग इस तस्वीर की तारीफ कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version