Parth Chatterjee Arrested: ईडी ने ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया है। चटर्जी को शिक्षक भर्ती घोटाले मामले की छापेमारी और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पार्थ के करीबियों से ईडी ने करोड़ों रूपये कैश और सोना बरामद किया है। 22 जुलाई को ईडी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रियों पर छापेमारी शुरू की थी। अब तक ये छापेमारी जारी चल रही है। पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता के घर से ईडी ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद किए थे। ईडी ने अर्पिता को भी हिरासत में लिया है।
पिछले कई घंटों से ममता बनर्जी के मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ चल रही थी, इस दौरान ईडी ने उनसे कई सवाल पूछे, जिनका जवाब मंत्री नहीं दे पाए है। जिसके बाद अब उनकी गिरफ्तारी हो चुकी है। इस मामले में कुछ और लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान में पर्यटन होगा उद्योग, ये होंगे फायदे

शिक्षक भर्ती घोटाले की घटना

पश्चिम बंगाल की सरकार के मंत्रियों के खिलाफ हो रही पूरी कार्रवाई शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर चल रही है। ये भर्ती प्रक्रिया साल 2016 में शुरू हुई थी। जिसमें आरोप लगाया गया कि फर्जी तरीके से भर्ती कराने के लिए ओएमआर शीट में हेरफेर किया गया। इसमें लाखों रुपये घूस लेकर फेल उम्मीदवारों को पास कराया गया। आरोप है कि इस मामले में सीधे शिक्षा मंत्री शामिल थे। बताया जा रहा है कि इसमें कई लोग शामिल थे, जिनकी गिरफ्तारी जल्द हो सकती है।
ईडी ने ममता के एक और मंत्री परेश अधिकारी के घर पर छापेमारी कर रही है। साथ ही उनके करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है। इनके अलावा भर्ती घोटाले से जुड़े अन्य अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी है। पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अब ईडी पूछताछ के लिए उनकी रिमांड मांग सकती है।

Also Read: Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 123 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version