Pasmanda Muslim Meeting: 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भारतीय जनता पार्टी जुट चुकी है। भारतीय जनता पार्टी ने पिछले कुछ सालों में समाज के लगभग हर वर्ग और जाति में पैठ बनाई है। हालांकि अभी भी मुसलमानों के बीच में भारतीय जनता पार्टी की मजबूती नहीं है। लिहाजा भारतीय जनता पार्टी की पूरी कोशिश है कि मुस्लिम वोटों को भी अपने पाले में खींचा जाए। यही प्रमुख वजह है कि पार्टी उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 16 और 18 अक्टूबर को पसमांदा मुस्लिम सम्मेलन आयोजित कर रही है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस सम्मेलन के जरिए भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी नगर निकाय चुनाव और लोकसभा चुनावों के लिए मुसलमानों को अपने पाले में करने की पूरी कोशिश करेगी।

बहरहाल जो जानकारी सामने आई है इसके मुताबिक कार्यक्रम को ‘पसमांदा बुद्धिजीवी सम्मेलन’ बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी भी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। बता दें कि दानिश आजाद अंसारी इकलौते मुस्लिम मंत्री हैं जो योगी आदित्यनाथ सरकार में हैं और बड़ी बात यह है कि वो पसमांदा समुदाय से आते हैं। इसके अलावा भाजपा अल्पसंख्यक विंग के राष्ट्रीय महासचिव साबिर अली मुख्य वक्ता होंगे, जो प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

ये भी पढ़ें: Delhi: BJP के पंच परमेश्वर सम्मेलन में बोले जेपी नड्डा, कहा-‘धारा 370 को धराशायी कर दिया, जो कहा वो करके दिखाया’

प्रधानमंत्री मोदी ने किया था आग्रह

गौरतलब है कि आज से लगभग तीन महीने पहले हैदराबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से सभी समुदायों के वंचित और दलित वर्गों तक पहुंचने की बात कही थी। खासतौर पर प्रधानमंत्री ने पसमांदा मुस्लिमों पर फोकस करने का मंत्र पार्टी को दिया था और अल्पसंख्यक तबके को लुभाने के लिए स्नेह यात्रा निकालने की भी बात कही थी। अब भाजपा पसमांदा के अजेंडे पर चुनावी राजनीति में भी आगे बढ़ाने का प्लान पर कार्यरत दिख रही है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Dussehra Sale 2022 में इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहा धांसू डिस्काउंट, जानें ऑफर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Rupesh Ranjan is an Indian journalist. These days he is working as a Independent journalist. He has worked as a sub-editor in News Nation. Apart from this, he has experience of working in many national news channels.

Exit mobile version