प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन को लॉन्च किया है। इस योजना के तहत लोगों को स्वास्थ्य से जुड़ी नई सुविधाएं दी जाएंगी। पीएम मोदी ने इस योजना का अनावरण डिजिटल तरीके से किया। ये योजना सरकार ने खास तौर पर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के लिए लॉन्च की हैं। योजना को लॉन्च करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग को इलाज कराने में आ रही दिक्कतों को दूर करने में यह डिजिटल स्वास्थ्य मिशन बड़ी भूमिका निभाएगा। आरोग्य सेतु ऐप और मुफ्त टीकाकरण ने सभी की मदद की है।

स्वास्थ्य सुविधाओं में क्रांतिकारी बदलाव- पीएम मोदी


आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन को लॉन्च करते हुए पीएम मोदी ने कहा-आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। पिछले 7 सालों में देश की स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने का अभियान आज एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है। यह कोई सामान्य चरण नहीं है। यह एक असाधारण चरण है। उन्होंने आगे कहा कि आज से एक मिशन की शुरुआत हो रही है जिसमें भारत की स्वास्थ्य सुविधाओं में क्रांतिकारी बदलाव लाने की शक्ति है। 3 साल पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयुष्मान भारत योजना लागू की गई थी। खुशी है कि आज से देशभर में आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन शुरू हो रहा है।

यह भी पढ़े: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को गुजरात में नहीं करने देंगे परफॉर्म, VHP ने दी धमकी 


देश के सभी डॉक्टरों, नर्सों, मेडिकल स्टाफ का आभार-पीएम


आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के शुभारंभ पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नि:शुल्क वैक्सीन संचलन के साथ, भारत ने लगभग 90 करोड़ वैक्सीन खुराक प्रशासित की हैं, एक रिकॉर्ड बनाते हुए, उसी के लिए प्रमाणन भी जारी किया गया है। इस उपलब्धि के लिए CoWin को भी श्रेय दिया जाना चाहिए। आज मैं देश के सभी डॉक्टरों, नर्सों, मेडिकल स्टाफ का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। यह टीकाकरण हो या COVID रोगियों का उपचार, उनके प्रयासों ने देश को बड़ी राहत दी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद की। इस वर्चुअल लॉन्च में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद हैं। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version