आज 17 सितंबर को भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन है। देशभर में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कई तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। मेगा वैक्सीनेशन का अभियान भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर चलाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा हर तरफ से सेवा समर्पण अभियान चलाया जा रहा है जो आज से 20 दिन तक चलता रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन इसलिए भी खास बताया जा रहा है कि आज के दिन उन्होंने अपने पद पर 20 साल पूरे किए हैं और 7 अक्टूबर 2001 को उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री की शपथ ली थी और उसके बाद से अपनी भूमिका निभाते आ रहे हैं और आज प्रधानमंत्री पद पर आसीन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर लोगों को Covid प्रोटोकॉल के तहत बनाए गए नियमों के अनुसार अग्रसर होने के लिए कहा जा रहा है। लोगों को Covid के खिलाफ लड़ाई के लिए जागरूक किया जा रहा है। कई सेंटर्स द्वारा वैक्सीनेशन मोर्चे पर कामयाबी हासिल की जा सकती है क्योंकि सरकार द्वारा इसके तहत कई अभियान चलाए जा रहे हैं और स्वयं बीजेपी की पार्टी की तरफ से भी वैक्सीनेशन कैंप की व्यवस्था की जा रही है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था और उन्होंने बचपन में ही अपने घर को त्याग दिया था और अकेले जीने की हिम्मत कर ली थी। घर से निकल कर उन्होंने राजनीति में अपना करियर बनाया। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कई स्तर पर बहुत सारे कार्य किए और आज प्रधानमंत्री बनने तक का सफर तय किया।

दिग्गज नेताओं की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाइयां दी गई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दीर्घायु की कामना की। उसी जगह राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री को ट्वीट करके लिखा और उन्हें बधाई दी। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, TWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version