PM Modi: गुजरात और हिमाचल के चुनावी दौरे के बाद अब पीएम मोदी आज कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे हैं। वहां उन्होंने केएसआर रेलवे स्टेशन पर 5वीं वंदे भारत एक्सप्रेस और भारत गौरव काशी दर्शन ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया। इसके बाद पीएम मोदी ने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे टर्मिनल का उदघाटन किया। इतना ही नहीं बल्कि पीएम मोदी इसके बाद नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने भी पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “भारत अब रुक-रुककर नहीं चलने वाला है। भारत अब तेज दौड़ना चाहता है। दुनिया में हिंदुस्तान की एक अलग पहचान बनी है।  आने वाले 8-10 सालों में हम भारतीय रेल के कायाकल्प को बदलने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।”

यह ट्रेन एक नए भारत की नई पहचान है

पीएम मोदी ने कहा कि “आज शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन केवल एक ट्रेन नहीं है बल्कि ये नए भारत की नई पहचान है। 21वीं सदी में भारत की ट्रेन कैसी हो, ये उसकी एक झलक है। वंदे भारत एक्सप्रेस इस बात का प्रतीक है कि भारत अब रूक-रूक चलने वाले दिनों को पीछे छोड़ चुका है।  आज पूरी दुनिया में, भारत में निवेश के लिए जो अभूतपुर्व विश्वास बना है उसका बहुत बड़ा लाभ कर्नाटक को भी मिल रहा है। पिछले तीन साल जब पूरी दुनिया कोरोना से प्रभावित रही तब कर्नाटक में लगभग 4 लाख करोड़ रुपए का निवेश हुआ।”

Must Read: CM Yogi: हिमाचल में योगी आदित्यनाथ ने की जनता से अपील, कहा-‘प्रदेश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ करो’

नौजवानों के लिए नए अवसर बना रहे हैं

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि “आज पूरी दुनिया में भारत की पहचान स्टार्ट अप्स के लिए है और भारत की इस पहचान को सशक्त करने में बड़ी भूमिका बेंगलुरु की है। स्टार्ट अप्स सिर्फ एक कंपनी भर नहीं होता है। स्टार्ट अप्स एक विश्वास होता है, हर उस चुनौती के समाधान का जो देश के सामने है। हमारी सरकार देश में नए एयरपोर्ट्स का भी निर्माण करा रही है। 2014 से पहले देश में लगभग 70 के आसपास एयरपोर्ट्स थे। अब इनकी संख्या 140 से ज्यादा हो गई है। बढ़ते हुए ये एयरपोर्ट्स, हमारे शहरों का बिजनेस पोटेन्शियल बढ़ा रहे हैं। नौजवानों के लिए नए अवसर भी बना रहे हैं।”

Must Read: Vladimir Putin G-20 Summit: मीटिंग में नहीं हिस्सा लेंगे रूसी राष्ट्रपति पुतिन, सता रहा है मौत का डर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.
Exit mobile version