Amazon Layoffs: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर और मेटा के बाद अब अमेजन के कर्मचारियों पर भी नौकरी से निकलने का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिकी प्रौद्योगिकी और ई-कॉमर्स दिग्गज अमेजन ने बढ़ती आर्थिक मंदी के बीच अपनी गैर-लाभकारी पहलुओं को कम करना शुरू कर दिया और अभी हाल ही में अमेजन ने हायरिंग फ्रिज की घोषणा की थी। अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या में भी कटौती कर सकती है। बता दें कि इससे पहले फेसबुक की पैरंट कंपनी मेटा में अपने 11,000 कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया।

रोबोटिक्स टीम को दी पिंक चिट

अमेजन में काम करने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर जेमी झांग ने सूचना देते हुए बताया कि ‘उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था।’ इसके अलावा एक पूर्व कर्मचारी ने एक पोस्ट में कहा कि पूरी रोबोटिक्स टीम को एक पिंक चिट दी गई थी। अब लिंक्डइन के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी के रोबोटिक्स डिवीजन में कम से कम 3,766 लोग काम करते हैं। वही बिजनेस टुडे इस बात की पुष्टि नहीं कर पाया है कि 3,766 कर्मचारियों में से कितने कर्मचारियों को निकाला गया है। बता दें कि एक शीर्ष कार्यकारी की तरफ से भेजे गए इंटरनल मेमो में खुलासा हुआ कि कंपनी ने पिछले हफ्ते ही हायरिंग फ्रिज की घोषणा की थी। जिसके बाद ऐसी उम्मीद है कि कंपनी अपने कर्मचारियों की संख्या भी कम कर सकती है।

Also Read- 30000 रूपए के 32 इंच वाले Smart TV को मात्र 297 रुपये में खरीदें, अभी नहीं तो कभी नहीं

कर्मचारियों को कहीं और नौकरी के लिए कहा

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में दावा किया गया कि कंपनी ने अपने कुछ अनप्रॉफिटेबल यूनिट में काम करने वाले कर्मचारियों को कहीं और नौकरी तलाशने के लिए कहा। अभी हाल ही में ट्विटर कर्मचारियों को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं दूसरी तरफ मेटा का कहना है कि उसने कंपनी की लागत को कम करने के लिए कर्मचारियों को निकालने का फैसला लिया। मेटा ने बताया कि बढ़ती हुई लागत से मुनाफे में कमी आ रही थी और आमदनी में भी गिरावट आई। इस वजह से छंटनी का फैसला लिया गया।

Also Read- Honda के EM1 Electric Scooter के लॉन्च होते ही OLa S1 pro और OLa S1 की ब्रिकी पर लगेगा ब्रेक!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version